हल्द्वानी में फायर ब्रिगेड के जवान ने दोस्त को आत्महत्या की सूचना देकर फंदे से झूला

एक दोस्त की सूचना पर पुलिस आवास पहुंची थी। पोस्टमार्टम के लिए शव को मोर्चरी भेजने के साथ पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के मुताबिक कुछ दिनों से जवान मानसिक तनाव में था। पारिवारिक या अन्य विवाद की जांच की जा रही है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 08:48 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 08:48 PM (IST)
हल्द्वानी में फायर ब्रिगेड के जवान ने दोस्त को आत्महत्या की सूचना देकर फंदे से झूला
दोस्त भूपेश को फोन कर कहा कि मैं काफी परेशान हो गया हूं।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : छड़ायल निवासी फायर के जवान ने शनिवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी का फंदा बना आत्महत्या कर ली। घटना के दौरान घर पर कोई नहीं था। एक दोस्त की सूचना पर पुलिस आवास पहुंची थी। पोस्टमार्टम के लिए शव को मोर्चरी भेजने के साथ पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के मुताबिक कुछ दिनों से जवान मानसिक तनाव में था। पारिवारिक या अन्य विवाद की जांच की जा रही है।

मूल रूप से अल्मोड़ा जनपद के द्वाराहाट निवासी 35 वर्षीय मुकेश जोशी पुत्र कृष्णानंद जोशी पुलिस के फायर महकमे में जवान के पद पर नौकरी करता था। 2007 बैच का जवान छड़ायल नयाबाद स्थित घर में पत्नी व सात साल की बेटी संग रहता था। जबकि मां गांव और दो बहनें दिल्ली में रहती है। आरटीओ चौकी इंचार्ज निर्मल लटवाल ने बताया कि पिछले दो दिन से वह ड्यूटी गया था। शनिवार सुबह उसने अपने एक दोस्त भूपेश को फोन कर कहा कि मैं काफी परेशान हो गया हूं। साथ ही गलत कदम उठाने की जानकारी भी दी।

दूर होने की वजह से भूपेश ने तुरंत तिकोनिया निवासी अन्य मित्र धर्मेंद्र को कॉल कर मामले की जानकारी दी। जिस पर धर्मेंद्र सीधा आरटीओ चौकी पहुंचा। जहां से पुलिस टीम संग मुकेश के घर पहुंच गया। मगर तब तक वह नायलॉन की रस्सी से फंदा बना झूल चुका है। नीचे उतारने पर पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। सूचना पर एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र, एसओ सुशील कुमार व फॉरेसिंक टीम के सदस्य भी पहुंच गए। एसओ सुशील कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

9.06 मिनट तक जिंदा था

आरटीओ चौकी इंचार्ज निर्मल लटवाल ने बताया कि सुबह 9.06 मिनट पर जवान मुकेश ने दोस्त भूपेश को फोन कर अपना इरादा बता दिया था। एक मिनट से अधिक बात करने के बाद फोन काट दिया। इसके बाद ही उसने अपने कमरे में फंदा बनाया और लटक गया।

पत्नी अपने चाचा के यहां थी

पुलिस ने बताया कि मृतक की पत्नी शिक्षा विभाग में संविदा के तौर पर नौकरी करती है। गुरुवार को वह बेटी को लेकर हल्द्वानी में रहने वाले अपने चाचा के वहां चली गई थी। फायर महकमे के मुताबिक मुकेश ने कभी ड्यूटी के दौरान टेंशन में होने का अहसास नहीं होने दिया। वहीं, घटना का पता चलते ही पत्नी भी घर पहुंच गई थी।

chat bot
आपका साथी