हल्‍द्वानी में पूर्व फौजी को झांसे में लेकर बैग से निकाले 14 हजार

पूर्व फौजी के बैग से एक ठग ने झांसे में लेकर 14 हजार रुपये निकाल लिए। घर जाकर फौजी ने बैग देखा तो रुपये गायब मिले। इसी तरह साइबर ठगों ने एक दुकानदार के खाते से 46 हजार उड़ा दिए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:03 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:03 PM (IST)
हल्‍द्वानी में पूर्व फौजी को झांसे में लेकर बैग से निकाले 14 हजार
पूर्व फौजी ने कोतवाली पहुंचकर मामले की तहरीर दी है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : ठगी के मामले जिले में तेजी से बढ़ रहे हैं। पूर्व फौजी के बैग से एक ठग ने सम्मोहित करके 14 हजार रुपये निकाल लिए। घर जाकर फौजी ने बैग देखा तो रुपये गायब मिले। इसी तरह साइबर ठगों ने एक दुकानदार के खाते से 46 हजार उड़ा दिए।

भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हो चुके आवास-विकास निवासी देव सिंह डसीला का बैंक खाता एसबीआई मुख्य शाखा में है। बुधवार की शाम तीन बजे बैंक पहुंचकर उन्होंने डेढ़ लाख रुपये खाते से निकाले। 500 की तीन गड्डियां वह बैग में लेकर पैदल ही मंगलपड़ाव की ओर निकल पड़े। एसडीएम कार्यालय के सामने पहुंचते ही पीछे से आए युवक ने 200 का नोट दिखाते हुए कहा कि तुम्हारे पैसे तो काउंटर पर ही गिर गए। बैंक कैशियर के कहने पर तुम्हें बताने आया हूं, कहते हुए पैसे गिनने की बात कहने लगा। एक झटके में उसने बैग खींच कर चैन खोल दिया। बैग का एक सिरा पूर्व फौजी तो दूसरा सिरा ठग के हाथ में था। उसने एक हाथ से ही नोट की गड्डी से रबर हटाते हुए पैसे गिनने का नाटक किया। विरोध करते हुए पूर्व फौजी ने अपना बैग वापस मांग लिया और आगे बढ़ गए। घर जाकर देखा तो उसमें 14 हजार रुपये कम निकले। जबकि ठग की ओर से दिखाया गया 200 का नोट बैग में ही था। पूर्व फौजी ने कोतवाली पहुंचकर मामले की तहरीर दी है। एसएसआइ कैलाश नेगी मामले की जांच कर रहे हैं।

ठग ने खाते की जानकारी लेकर निकाले 46 हजार रुपये

नैनीताल रोड पर दुकान चलाने वाले अकील को गुरुवार की दोपहर एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह आर्मी कैंट से बोल रहा है। खाते में पैसा जमा कराने की बात कहकर एकाउंट नंबर मांग लिया। थोड़ी ही देर में खाते से तीन किश्त में 46 हजार रुपये निकलने का संदेश देख दुकानदार परेशान हो गया। कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी