दहेज उत्पीड़न में पति समेत चार ससुराली पर केस, पांच लाख और कार की करते थे मांग

नीतू का आरोप था कि उसने और मायके वालों ने ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह पांच लाख रुपये और कार की मांग पर अड़े हुए हैं। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत चारों ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 11:20 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 11:20 AM (IST)
दहेज उत्पीड़न में पति समेत चार ससुराली पर केस, पांच लाख और कार की करते थे मांग
फिलहाल किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है, पुलिस जांच कर रही है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: पांच लाख रुपये और अल्टो कार की मांग को लेकर महिला का उत्पीड़न करने के आरोपित पति समेत चार ससुरालियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है, पुलिस जांच कर रही है।

इंदिरा कालोनी निवासी नीतू ने बताया कि 30 जनवरी 2013 को उसका विवाह महापुरा, बहेरिया, तहसील सिकंदरा, जिला इलाहाबाद निवासी विवेक ओझा पुत्र सतीश चंद्र ओझा से हुआ था। विवाह में उसके मायके वालों ने खूब दान दहेज भी दिया। शादी के कुछ दिन तक तो सब ठीक रहा लेकिन बाद में पति विवेक, ससुर सतीश चंद्र, सास रामलली उर्फ कप्तान और देवर दीपक ओझा कम दहेज के लिए उसका उत्पीड़न करने लगे। वह दहेज में पांच लाख रुपये और अल्टो कार के लिए उस पर दबाव बनाने लगे। उसके असमर्थता जताने पर पति व अन्य ससुरालियों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। इस बीच उसने एक पुत्र को जन्म दिया, इसके बाद पति वह आकर रुद्रपुर इंदिरा कालोनी में आकर रहने लगे।

यहां पर पति एक फैक्ट्री में काम करने लगा। बावजूद इसके पति का उत्पीड़न कम नहीं हुआ और उस पर झूठे आरोप लगाने लगा। इस दौरान उसने पति के मोबाइल एप से लिए गए तीन लाख के लोन को पूरा करने के लिए उसने लोगों से कर्ज लेकर घर में रखा था। इसका पता चलते ही उसके पति ने 24 जनवरी 2021 को उससे मारपीट की और तीन लाख रुपये लेकर उसे और पुत्र को छोड़कर चला गया। नीतू का आरोप था कि उसने और मायके वालों ने ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह पांच लाख रुपये और कार की मांग पर अड़े हुए हैं। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत चारों ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी