Vaccination in Champawat : चम्पावत में अब सप्ताह में चार दिन सोम, मंगल, गुरु व शुक्र को ही होगा टीकाकरण

Vaccination in Champawat कोविड नोडल डा. कुलदीप सिंह यादव ने बताया कि बुधवार व शनिवार को बच्चों का टीका लगाया जाता है। साथ ही शनिवार को वीएचएनडी कार्यक्रम चलता है। कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत यह कार्यक्रम प्रभावित हो रहे थे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:09 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:09 PM (IST)
Vaccination in Champawat : चम्पावत में अब सप्ताह में चार दिन सोम, मंगल, गुरु व शुक्र को ही होगा टीकाकरण
कांडा व सिमल्टा में बने कंटेनमेंट जोन में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपलिंग की।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जनपद में रूटीन टीकाकरण व वीएचएनडी विलेज हेल्ड न्यूट्रिशन डे कार्यकम प्रभावित होने के कारण अब सप्ताह में चार दिन सोम, मंगल, गुरु व शुक्र को ही कोरोना टीकाकरण किया जाएगा। जनपद में 45 प्लस की वैक्सीन कम होने के कारण मात्र आठ केंद्रों पर व 18 प्लस के लिए पांच केंद्रों पर टीका लगाया गया। इधर, कांडा व सिमल्टा में बने कंटेनमेंट जोन में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपलिंग की।

कोविड नोडल डा. कुलदीप सिंह यादव ने बताया कि बुधवार व शनिवार को बच्चों का टीका लगाया जाता है। साथ ही शनिवार को वीएचएनडी कार्यक्रम चलता है। कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत यह कार्यक्रम प्रभावित हो रहे थे। इस कारण अब बुधवार, शनिवार व रविवार को कोरोना का टीका नहीं लगाया जाएगा। अन्य दिनों में पूर्व की भांति वैक्सीनेशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंगलवार को टीकाकरण के 35 केंद्र संचालित किए गए। जिसमें 22 केंद्रों पर 45 प्लस लोगों के लिए वैक्सीन न होने के कारण टीका नहीं लगाया गया। वहीं 13 केंद्रों में आठ केंद्रों पर 45 प्लस तथा पांच पर 18 प्लस के लोगों को टीका लगाया। कुल 1330 लोगों को वैक्सीन लगी। इसमें 18 प्लस में 1253 तथा 45 प्लस में मात्र 76 को वैक्सीन लगी।

अभी जनपद में मात्र 45 प्लस के 760 डोज वैक्सीन बची है। इधर, डा. मनीष बिष्ट ने बताया कि मंगलवार को कांडा व सिमल्टा में बने कंटेनमेंट जोन में कोरोना जांच की गई। जिसमें पहले छूटे व पॉजिटिव आए परिवार के लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें सिमल्टा में एक व कांडा में तीन लोग एंटिजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। सभी को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी