अल्मोड़ा शहर व आसपास के गांवों की बत्ती गुल, खत्याड़ी में फुंका 11 हजार केवीए का केबल बॉक्स

एसडीओ मनोरंजन वर्मा के मुताबिक सुबह से ही तकनीशियन केबल बॉक्स की मरम्मत में जुटे रहे। शाम को करीब तीन बजे आपूर्ति सुचारू हो सकी। वहीं कुछ इलाकों में पेड़ों के बिजली लाइनों पर गिरने से भी छोटे-बड़े फॉल्ट दिनभर आते रहे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 09:51 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:51 PM (IST)
अल्मोड़ा शहर व आसपास के गांवों की बत्ती गुल, खत्याड़ी में फुंका 11 हजार केवीए का केबल बॉक्स
पालिका क्षेत्र के मोहल्ला ढंूंगाधारा व मकीड़ी इलाके में शाम तक बिजली नहीं आई।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : आफत की बारिश में बिजली ने भी खूब रुलाया। तड़के खत्याड़ी बिजली घर का केबल बॉक्स फुंक गया। इससे आधे शहर के साथ ही समीपवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों की बत्ती गुल हो गई। मशक्कत के बाद करीब साढ़े 11 घंटे बाद आपूर्ति बहाल की जा सकी। उधर पालिका क्षेत्र के मोहल्ला ढंूंगाधारा व मकीड़ी इलाके में शाम तक बिजली नहीं आई।

बारिश के बीच बुधवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे खत्याड़ी सब स्टेशन में 11 हजार केवीए का केबल बॉक्स विस्फोट के साथ फुंक गया। इससे पूरे खत्याड़ी व माल गांव के साथ ही इससे लगे करबला, दुगालखोला, पुलिस लाइन, माल रोड स्थित चौघानपाटा क्षेत्र की आपूर्ति भंग हो गई। एसडीओ मनोरंजन वर्मा के मुताबिक सुबह से ही तकनीशियन केबल बॉक्स की मरम्मत में जुटे रहे। शाम को करीब तीन बजे आपूर्ति सुचारू हो सकी। वहीं कुछ इलाकों में पेड़ों के बिजली लाइनों पर गिरने से भी छोटे-बड़े फॉल्ट दिनभर आते रहे। उधर कुछ और ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली की आंखमिचौली चलती रही। अल्मोड़ा में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सड़क पर भारी पेड़ गिरने से आवागमन बाधित हो गया है। इसके अलावा बिजली के तार टूटने व ट्रांसफार्मर फुंकने से विद्युत आपूर्ति के साथ ही जलापूर्ति भी बाधित हुई है।

पेड़ गिरने से यातायात ठप

करबला के पास बेस चिकित्सालय रोड पर सुबह चीड़ का पेड़ धराशायी हो गया। फायर ब्रिगेड के राहत एवं बचाव दल ने इसे काटकर किनारे किया। तब करीब दो घंटे बाद सड़क खोली जा सकी। इधर दिन में धारानौला रोड पर भी विशाल चीड़ वृक्ष बारिश से जड़ समेत उखड़ गया। उधर से गुजर रहे कुछ वाहन चपेट में आने से बच गए। दमकल कर्मियों ने वहां भी पेड़ को काट कर यातायात सुचारू किया।

chat bot
आपका साथी