हल्‍द्वानी में स्‍पा सेंटर के नाम पर बढ़ रहा है देह व्‍यापार का धंधा, एक सप्‍ताह में दो रैकेट का फंडाफोड़

हल्‍द्वानी के दुर्गा सिटी सेंटर में पुलिस ने छापा मारकर देह व्यापार मामले का पर्दाफाश किया है। मौके से पांच लड़कियों को रेस्क्यू कर एक केयर टेकर को गिरफ्तार किया गया है। जबकि संचालिका सहित तीन लोग फरार हो गए। जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:42 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:14 AM (IST)
हल्‍द्वानी में स्‍पा सेंटर के नाम पर बढ़ रहा है देह व्‍यापार का धंधा, एक सप्‍ताह में दो रैकेट का फंडाफोड़
मुंहबोली बुआ व भतीजा चला रहे थे हल्‍द्वानी के दुर्गा सिटी सेंटर में देह व्यापार का धंधा

हल्‍द्वानी जागरण संवाददाता : हल्द्वानी के दुर्गा सिटी सेंटर बाजार में पुलिस को दे व्यापार की सूचना मिली। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल प्रभारी निरीक्षक ललिता पांडे के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मौके पर छापेमारी की। पुलिस को देखते ही संचालिका सहित दो-तीन लोग मौके से भाग कर निकल गए। जबकि पुलिस ने पीली कोठी पंचायत घर निवासी केयरटेकर देवेंद्र कुमार को मौके से गिरफ्तार किया है। सूचना के बाद सीओ शांतनु पाराशर व एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र भी मौके पर पहुंचे। जहां सभी से बातचीत की गई। रेस्क्यू की गई लड़कियों ने बताया कि उन्हें प्रलोभन देकर कार्य कराया जा रहा था। जिसमें से एक लड़की काठगोदाम, दो दिनेशपुर व दो दिल्ली की रहने वाली हैं। जिन्हें वन स्टॉप सेंटर भेज दिया गया है।

सर्विस के बाद ग्राहक देते थे फीडबैक

देह व्यापार के धंधे में सर्विस के बाद ग्राहक रजिस्टर पर लिख कर अपना फीडबैक भी देते थे। जिसमें उन्होंने कई तरह के फीडबैक दिए गए हैं। इस रजिस्टर को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस से बातचीत में मौके पर मिली लड़कियों ने बताया कि उन्हें सिर्फ मसाज करने के लिए नौकरी पर रखा गया था। लेकिन बाद में उनसे अनैतिक कार्य भी कराया जाने लगा। जिसके लिए वह ग्राहकों के रसूखदार होने की धमकी दिया करते थे। इसमें कहा जाता था कि यदि मांग पूरी नहीं की गई तो उनका वेतन भी रोक दिया जाएगा।

संचालकों को नहीं है पुलिस और प्रशासन का भय

पर्यटन नगरी में देह व्यापार का धंधा चला रहे संचालकों को पुलिस और प्रशासन का भय नहीं है। जिसमें कहा जा रहा है कि रोज 50000 से एक लाख तक की कमाई के चलते वह मनमानी पर उतर आए हैं। जबकि बीते दो अगस्त को भी पुलिस ने छापेमारी करके देह व्यापार के धंधे का भंडाफोड़ किया था। ऐसे में तीन दिन बाद ही फिर से देह व्यापार का पर्दाफाश किया गया है। जिससे पता चल रहा है कि संचालकों को किसी तरह का कोई भय नहीं है।

बेसमेंट में रखी गईं थीं लड़कियां

सीओ शांतनु पाराशर ने बताया कि लड़कियों बेसमेंट में छिपाया गया था। पकड़ी गई युवतियों में दो यूपी, एक-एक मध्यप्रदेश, मणिपुर, पश्चिम बंगाल और हरियाणा की तीन युवतियां शामिल हैं। तहसीलदार की देखरेख में पुलिस ने स्पा सेंटर को सील कर दिया था। पुलिस का कहना है कि मोबाइल में कई ग्राहकों के मैसेज मौजूद हैं। कुछ ग्राहकों को गलत धंधे का रेट सेंटर से बताया जाता था।

पैसा रोकने के कारण लड़कियां ठहरी थी

पकड़ी गई युवतियों का कहना था कि वे अपने घर जाना चाहती थी लेकिन संचालिका ने उनका पैसा रोक रखा था। इसी कारण सभी ठहरी हुई थीं। मणिपुर की युवती को हिंदी नहीं आती है। इसी कारण वह अंग्रेजी में बात कर रही थी। महिला पुलिस की पूछताछ के बाद सीओ के निर्देश पर सभी लड़कियों को मुखानी स्थित वन स्टॉप सेंटर में भेज दिया गया था।

ऐसे चलता था देह व्यापार का धंधा

कोई ग्राहक आने के बाद स्पा सेंटर का प्रबंधक तापस रिसेप्शन से माइक पर आवाज देकर एक लड़की को बुलाता था और आदेश देता था कि फलॉ कमरे में चली जाओ। आवाज सुनते ही लड़की आदेश का पालन करती थी। एक लड़की प्रतिदिन तीन सर्विस देती थी। पुलिस का कहना है कि पश्चिम बंगाल का मूल निवासी स्पा सेंटर का प्रबंधक तापस पहले झाड़ू पोंछा लगाता था लेकिन संचालिका ने उसे प्रबंधक बना दिया। पुलिस ने स्पा सेंटर के रजिस्टरों को भी कब्जे में ले लिया था। छानबीन से पता चला कि सेंटर से प्रतिदिन करीब 50 हजार की कमाई होती थी। किसी ग्राहक का नाम पता नोट नहीं किया जाता था। सीओ शांतनु पाराशर ने बताया दिल्ली से तीन और लड़कियां स्पा सेंटर में आने वाली थी लेकिन पुलिस कार्रवाई के चलते अब नहीं आ सकती हैं।

chat bot
आपका साथी