काठगोदाम बैराज पर माफिया चला रहे थे अवैध कैंटीन, प्रशासन ने उपखनिज नीलाम कर कैंटीन हटाया

काठगोदाम बैराज के पास से अवैध खनन और कैंटीन की आड़ में माफिया के गोरखधंधा चलाने की शिकायत पर शनिवार को प्रशासन और वन विभाग ने कार्रवाई की।

By Edited By: Publish:Sun, 19 Jan 2020 06:21 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 06:22 AM (IST)
काठगोदाम बैराज पर माफिया चला रहे थे अवैध कैंटीन, प्रशासन ने उपखनिज नीलाम कर कैंटीन हटाया
काठगोदाम बैराज पर माफिया चला रहे थे अवैध कैंटीन, प्रशासन ने उपखनिज नीलाम कर कैंटीन हटाया

हल्द्वानी, जेएनएन : काठगोदाम बैराज के पास से अवैध खनन और कैंटीन की आड़ में माफिया के गोरखधंधा चलाने की शिकायत पर शनिवार को प्रशासन और वन विभाग ने कार्रवाई की। अवैध कैंटीन को उखाड़ने के साथ ही गौला मार्ग पर जेसीबी से गड्डे खोदे गए हैं। इस दौरान मौके पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई। कई महिलाएं भी वहां पहुंच गई और कैंटीन तोड़े जाने पर आपत्ति जताने लगीं।

सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध खनन का भंडारण मिला

एसडीएम नैनीताल विनोद कुमार व एसडीएम हल्द्वानी विवेक राय के नेतृत्व में प्रशासन व वन विभाग की संयुक्त टीम ने गौला बैराज जाने वाले मार्ग पर छापामारी की। टीम को सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रूप से छह गाड़ी अवैध खनन भंडारण मिला। जिसे कब्जे में लेकर मौके पर ही नीलाम कर दिया गया। अवैध रूप से खड़े दो वाहनों का परिवहन विभाग ने चालान किया। इस दौरान टीम को सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कैंटीन संचालित होते मिले। जिसे ध्वस्त कर जमीन को कब्जा मुक्त किया गया। संयुक्त टीम ने कैंटीन संचालक राजेंद्र सिंह को चेतावनी देकर फिलहाल छोड़ दिया है।

डीएम को मिली थी शिकायत

जिलाधिकारी सविन बंसल को शिकायत मिली थी कि गौला बैराज व बद्रीपुरा क्षेत्र में अवैध रूप से खनन कर उपखनिज का भंडारण किया जा रहा है। चालक खनन सामग्री को वाहनों से अन्य स्थान तक ले जाने के लिए कैंटीन में बैठकर मौके की तलाश में इंतजार करते हैं। कैंटीन में भोजन-पानी की आड़ लेकर लंबे समय तक रात में बैठे रहते थे। यह भी शिकायत थी कि यहां पर असामाजिक तत्वों का भी आना-जाना लगा रहता है।

यह भी पढ़ें : वास्तु विशेषज्ञ व ज्योतिष पंकज ने कहा, सदी की सबसे बड़ी महंगाई झेलेगा देश

chat bot
आपका साथी