15 जून से नहीं होंगी इग्नू टीईई परीक्षा, 21 दिन पहले दी जाएगी जानकारी

इग्नू के रजिस्ट्रार डॉ. वीबी नेगी ने इस संबंध में सभी क्षेत्रीय निदेशालयों सेंटरों को पत्र जारी किया है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बचाव बेहद जरूरी है। ऐसे में छात्रहित को मद्देनजर रखते हुए जून टर्म एंड एग्जामिनेशन को स्थगित कर दिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:33 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:48 AM (IST)
15 जून से नहीं होंगी इग्नू टीईई परीक्षा, 21 दिन पहले दी जाएगी जानकारी
असाइनमेंट सबमिशन की समय सीमा भी बढ़ाकर 31 मई निर्धारित कर दी है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जून टर्म एंड एग्जामिनेशन (टीईई) का स्थगित कर दिया है। ये परीक्षा 15 जून से शुरू होनी थी।

इग्नू के रजिस्ट्रार डॉ. वीबी नेगी ने इस संबंध में सभी क्षेत्रीय निदेशालयों, सेंटरों को पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से बचाव बेहद जरूरी है। ऐसे में छात्रहित को मद्देनजर रखते हुए जून टर्म एंड एग्जामिनेशन को स्थगित कर दिया है। परीक्षा की नई तिथियों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, पत्र में कहा गया है कि विद्यार्थियों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम 21 दिन पहले नई तिथि की जानकारी दे दी जाएगी।

31 मई तक असाइनमेंट करना होग सबमिट

इग्नू ने टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए असाइनमेंट सबमिशन की समय सीमा भी बढ़ाकर 31 मई निर्धारित कर दी है। इससे पूर्व में इग्नू ने विद्यार्थियों को को असाइनमेंट जमा करने के लिए 30 अप्रैल तक का समय दिया था।

यूजीसी ने ऑफलाइन परीक्षा टालने को कहा

इधर, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी ने सभी विश्वविद्यालयों को पत्र जारी कर मई में प्रस्तावित सभी ऑफलाइन परीक्षाओं को टालने को कहा है। यूजीसी का कहना है कि विवि मई में ऑफलाइन परीक्षाएं न कराएं। स्थानीय परिस्थितियों की समीक्षा के बाद ही ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के लिए फैसला लेने को कहा है। कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सभी का स्वास्थ्य और सुरक्षा सबसे अहम है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी