हल्‍द्वानी मंडी में उड़ रहीं कोरोना न‍ियमों की धज्जियां, बढ़ती महामारी में लोग नहीं गंभीर

कुमाऊं की सबसे बड़ी मंडी में कोरोना से बचाव के तौर-तरीके बाहरी लोगों को तो सिखाए जा रहे हैं मगर मंडी में काम करने वाले आढ़ती कारोबारी मजदूर खुद इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं। सोमवार को सुबह कई लोगों के मास्क न पहनने पर चालान काटे गए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 04:43 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:43 PM (IST)
हल्‍द्वानी मंडी में उड़ रहीं कोरोना न‍ियमों की धज्जियां, बढ़ती महामारी में लोग नहीं गंभीर
टीम के जाने के बाद आढ़त में बैठे कारोबारी बिना मास्क के दिखाई दिए।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : बरेली रोड स्थित कुमाऊं की सबसे बड़ी मंडी में कोरोना से बचाव के तौर-तरीके बाहरी लोगों को तो सिखाए जा रहे हैं मगर, मंडी में काम करने वाले आढ़ती, कारोबारी, मजदूर खुद इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं। सोमवार को सुबह कई लोगों के मास्क न पहनने पर चालान काटे गए। वहीं, दोपहर को आढ़त में बैठे कारोबारी बिना मास्क के दिखाई दिए।

मंडी समिति ने कोरोना से एहतियात के लिए चलानी कार्रवाई शुरू करने का मन बनाया था। जिसके तहत मंडी परिसर में बिना मास्क के घूमने वाले बाहरी लोगों पर 200 रुपए व मंडी के कारोबारियों और आढ़तियों पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाना था। लेकिन मंडी कारोबारियों ने समिति से मुलाकात कर तैयारियों के लिए दो दिन का समय मांगा था। समिति ने सोमवार से चालानी अभियान शुरू करने की बात कही थी। सोमवार को सुबह समिति की अलग अलग टीमों ने मंडी चौकी पुलिस की मदद से बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान काटने शुरू किए तो सभी कारोबारी और आढ़ती भी मास्क पहने दिखाई देने लगे। दोपहर होते होते कई लोगों के मास्क गले पर पहुंच गए। मंडी परिसर में थोक और फुटकर कारोबार करने वालो ने मास्क तक पहनना तक जरूरी नहीं समझा।

दुकानों में न मास्क न सेनिटाइजर

मंडी समिति ने मुनादी करवाते हुए सभी कारोबारियों से अपनी अपनी दुकानों में मास्क और सेनिटाइजर अनिवार्य तौर पर रखने को कहा था लेकिन कुछ को छोड़कर और किसी ने भी अपनी दुकान में इन चीजों की व्यवस्था तक नहीं की।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी