आइजी ने परखी यूपी बॉर्डर पर सतर्कता, कहा- प्रदेश में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का कराएं पंजीकरण

अजय रौतेला ने रविवार को काशीपुर पहुंचकर यूपी बॉर्डर पर कोरोना संबंधी सतर्कता परखी। इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में आने वाले हर व्यक्ति का वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया जाए। बिना रजिस्ट्रेशन लोगों को प्रदेश में एंट्री न दी जाए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 05:40 PM (IST)
आइजी ने परखी यूपी बॉर्डर पर सतर्कता, कहा- प्रदेश में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का कराएं पंजीकरण
पुलिस कर्मियों के कंधों पर अपने साथ-साथ अपने परिवार और पूरे समाज की जिम्मेदारी है।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : आइजी कुमाऊं अजय रौतेला ने रविवार को काशीपुर पहुंचकर यूपी बॉर्डर पर कोरोना संबंधी सतर्कता परखी। इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में आने वाले हर व्यक्ति का वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराया जाए। बिना रजिस्ट्रेशन लोगों को प्रदेश में एंट्री न दी जाए। आइजी ने पुलिस कर्मियों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि मास्क, फेस शील्ड और गल्ब्स पहनकर ही ड्यूटी करें। ड्यूटी पूरी निष्पक्षता के साथ की जाए। विभाग उनके साथ है।  

आइजी कुमाऊं अजय रौतेला रविवार दोपहर काशीपुर पहुंचे। यहां उन्होंने यूपी बार्डर का निरीक्षण किया। एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि आइजी ने पुलिस कर्मियों से पूछा कि ड्यूटी के दौरान उन्हें कोई परेशानी तो नहीं हो रही है। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने आइजी को कोई समस्या नहीं बताई। आइजी ने कहा कि कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में पुलिस कर्मियों के कंधों पर अपने साथ-साथ अपने परिवार और पूरे समाज की जिम्मेदारी है।

पुलिस कर्मी ड्यूटी के दौरान पूरी सावधानी बरतें। अपने परिवार का भी बहुत ध्यान रखें। बिना पोर्टल पर पंजीकरण और कोरोना निगेटिव रिपोर्ट किसी को बार्डर से अंदर न आने दिया जाए। उन्होंने कहा कि नियमों का सख्ती से पालन किया जाए। दूसरी ओर आइजी के काशीपुर में आने की सूचना के बाद पुलिस कर्मियों ने सक्रियता बढ़ा दी। पुलिस गली-मोहल्लों में घूम कर स्थिति का जायजा लेती रही। इस दौरान घरों से बाहर घूम रहे लोगों को घर के अंदर रहने की चेतावनी दी गई। कुछ का चालान किया गया और जुर्माना वसूला गया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी