Nainital Weather News : नैनीताल घूमने का हो प्लान तो कीजिए दो दिन इंतजार, 30 अगस्त से सुधरने लगेगा मौसम

कुमाऊं मंडल के अधिकांश हिस्सों में रविवार तक रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। नैनीताल बागेश्वर चम्पावत पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। कुछ जगहों पर बौछार के साथ भारी बारिश की भी चेतावनी दी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 01:33 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 08:53 PM (IST)
Nainital Weather News : नैनीताल घूमने का हो प्लान तो कीजिए दो दिन इंतजार, 30 अगस्त से सुधरने लगेगा मौसम
30 अगस्त से बारिश की गतिविधि कम होने की संभावना है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कुमाऊं में इस समय रुक-रुककर बारिश हो रही है। जगह-जगह मार्ग अवरूद्ध होने से कई सड़कों पर आवागमन बारिश हुआ है। मौसम का यह मिजाज अगले 36 से 48 घंटे जारी रह सकता है। अगर ऐसे में आप कुमाऊं के सुहावने मौसम व यहां की खूबसूरत वादियों का दीदार करने आना चाहते हैं तो दो दिन इंतजार करना बेहतर होगा। उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि कुमाऊं मंडल के अधिकांश हिस्सों में रविवार तक रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। नैनीताल, बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। कुछ जगहों पर तीव्र बौछार पडऩे के साथ भारी बारिश की भी चेतावनी दी है। मौसम विज्ञानी सिंह ने बताया कि 30 अगस्त से बारिश की गतिविधि कम होने की संभावना है। हालांकि कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश तीन सिंतबर तक देखने को मिल सकती है। 

बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

रुद्रपुर : तराई में सुबह से बारिश होने पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो  गया है। नालियां चोक होने से पानी सड़कों पर आ गया है। जलभराव से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है।

तराई में आज सुबह करीब डेढ़ बजे से बारिश शुरू हुई। बीच में कुछ समय के लिए बारिश रुकी, मगर फिर बारिश होने लगी है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। इससे ट्रांजिट कैंप , अग्रसेन चौक, बाटा चौक, खेड़ा, संजय नगर, कौशल्या इन्क्लेव, आवास विकास, काशीपुर रोड स्थित नवोदय विद्यालय के सामने, इंदिरा कालोनी, आदर्श कालोनी सहित कई क्षेत्रों में जल भराव हो गया है।इससे लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है। घर से वहीं लोग निकले, जिनके जरूरी काम है। बारिश से बचने के लिए लोग रेन कोट में नजर आए। पन्त विवि के मौसम विज्ञानी डॉक्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि रात में करीब 40 मिलीमीटर बारिश हुई है। आज करीब 12 मिलीमीटर और बारिश होने की संभावना है।

24 घंटे के दौरान बारिश (मिमी में) 

नैनीताल        7.0 मिमी

काठगोदाम     21.0 मिमी

पंचेश्वर        0.5 मिमी

डीडीहाट       60.0 मिमी

जौलजीबी     1.5 मिमी

धारचूला       0.5 मिमी

शामा बागेश्वर 30.5 मिमी

सौंग बागेश्वर  30.0 मिमी 

सितलाखेत    2.0 मिमी

जागेश्वर      1.0 मिमी

चम्पावत      3.5 मिमी 

(नोट: बारिश का ब्योरा शनिवार सुबह 8:30 बजे तक)

chat bot
आपका साथी