मास्क नहीं पहने हैं तो अब हल्द्वानी मंडी में नहीं खरीद पाएंगे सब्जी, जुर्माना तो लगेगा ही

कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। पहले से भी घातक माने जा रहे कोरोना को लेकर शासन-प्रशासन अलर्ट मोड में है। जबकि स्वास्थ्य विभाग ने भी सैंपलिंग और वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ा दी है। लापरवाही बरत रहे लोगों पर जुर्माना तक लगाया जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:10 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:10 AM (IST)
मास्क नहीं पहने हैं तो अब हल्द्वानी मंडी में नहीं खरीद पाएंगे सब्जी, जुर्माना तो लगेगा ही
मास्क नहीं पहने हैं तो अब हल्द्वानी मंडी में नहीं खरीद पाएंगे सब्जी, जुर्माना तो लगेगा ही

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। पहले से भी घातक माने जा रहे कोरोना को लेकर शासन-प्रशासन अलर्ट मोड में है। जबकि स्वास्थ्य विभाग ने भी सैंपलिंग और वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ा दी है। कोरोना को लेकर अब भी लापरवाही बरत रहे लोगों पर जुर्माना तक लगाया जा रहा है। ऐसे में यदि आप भी मास्क पहनने में जरा भी दिलचस्पी नहीं रखते हैं तो आपका चालान तो कटेगा ही साथ में हल्द्वानी मंडी से भी खाली हाथ लौटना पड़ेगा। जी हां, मंडी में उमड़ रही भीड़ और लोगों की लापरवाहियों के चलते व्यापारियों ने 'मास्क नहीं - तो माल नहीं कैंपेन शुरू कर दिया है।

पर्चे छपवाए

हल्द्वानी नवीन मंडी के आलू-फल आढ़ती व्यापारी एसोसिएशन ने इसके लिए पर्चे छपवाए हैं। जिसमें लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का अनुपालन करने को कहा गया है। मंडी के आढ़तियों और कारोबारियों से अपील की गई है कि किसी भी ऐसे व्यक्ति को माल न बेचें जिसने मास्क न पहना हो। व्यापारियों से अपने कर्मचारियों, पल्लेदारों, किसानों के लिए मास्क और सेनिटाइजर की व्यवस्था करने को कहा गया है। इतना ही नहीं लोगों से यह भी अपील की गई है कि वे बिना मास्क पहने आलू, फल, सब्जी विक्रेता से खरीदारी न करें।

चीन के समान का भी किया था बहिष्कार

मंडी के व्यापारियों के बीते साल लोगों से चीन निर्मित समान न खरीदने की अपील की थी। इसके लिए भी बाकायदा पर्चे छपवाए गए थे। व्यापारियों के इस कदम की काफी सराहना हुई थी।

मास्क न पहनने वालों का किया जा रहा चालान

जीवन सिंह कार्की, पूर्व अध्यक्ष आलू-फल आढ़ती व्यापारी एसोसिएशन नवीन मंडी ने बताया कि कोरोना के इस संकटकाल में एहतियात बरतना बेहद जरूरी है। नवीन मंडी में हर रोज बड़ी संख्या में लोग आते हैं। कई दिनों से मास्क न पहनने वालों का चालान किया जा रहा है। जो अब भी नहीं मान रहे उनके लिए यह पर्चे छपवाए गए हैं। कहा गया है कि बिना मास्क वाले से न तो माल खरीदें और न उसे माल बेचें।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी