यातायात सुधारने को कोई सुझाव या प्लान है तो इस नंबर पर करें वाट्सएप

पर्यटन सीजन और वीकेंड पर जाम की समस्या सामने न आए इसके लिए पुलिस ने फिर से कवायद शुरू की है। नवनियुक्त डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने कहा है कि शीतकालीन सीजन से पहले शहर की यातायात व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी जाएगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:34 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:34 AM (IST)
यातायात सुधारने को कोई सुझाव या प्लान है तो इस नंबर पर करें वाट्सएप
यातायात सुधारने को कोई सुझाव या प्लान है तो इस नंबर पर करें वाट्सएप

जागरण संवाददाता, नैनीताल : पर्यटन सीजन और वीकेंड पर जाम की समस्या सामने न आए, इसके लिए पुलिस ने फिर से कवायद शुरू की है। नवनियुक्त डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने कहा है कि शीतकालीन सीजन से पहले शहर की यातायात व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी जाएगी। जाम की समस्या से निपटने के लिए जिला प्रशासन और नगर पालिका के साथ मिलकर सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाया जाएगा। उन्होंने वाट्सएप नंबर 07500016666 जारी करते हुए जनता से भी अपील की है कि अगर उनके पास कोई सुझाव व प्लान है तो उसे वाट्सएप पर साझा करें।

सोमवार को डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने मल्लीताल कार्यालय में पत्रकार वार्ता की। उन्होंने बताया कि रविवार को उन्होंने करीब तीन घंटे तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण कर जाम लगने के कारणों की जांच की। इस दौरान देखने में आया कि सड़क किनारे पार्क वाहन और अतिक्रमण जाम का मुख्य कारण बन रहा है। इसलिए इससे निपटने के लिए प्रभावी प्लान तैयार किया जाएगा। जल्द पुलिस, जिला प्रशासन व पालिका की टीम गठित कर सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाएंगे। इस दौरान यातायात निरीक्षक आदेश कुमार, कोतवाल अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।

माल रोड होगा जीरो पार्किंग जोन

डीआइजी ने पुलिसकर्मियों को निर्देश भी दिया कि मालरोड को जीरो पार्किंग जोन बनाएं। पर्यटकों को मालरोड में वाहन पार्क नहीं करने की जानकारी देने के लिए पैंफलेट वितरित करें। यदि फिर भी मालरोड में वाहन पार्क किए जाते हैं या किसी एक स्थान पर कोई वाहन सात से अधिक दिनों तक पार्क मिलता है तो उन वाहन स्वामियों के खिलाफ एमवी एक्ट में कार्रवाई करें।

जीपीएस और बार कोड सिस्टम से जुड़ेंगे पार्किंगस्थल

डीआइजी ने कहा कि शहर के अंदर और बाहर छोटे-छोटे पार्किंगस्थल बनाए जाएंगे। इन पार्किंगस्थलों को जीपीएस और बार कोड सिस्टम से जोड़ा जाएगा, ताकि पर्यटकों को शहर में आने से पहले ही जीपीएस की मदद से उनकी सुविधायुक्त पार्किंगस्थलों की जानकारी मिल सके।

chat bot
आपका साथी