ड्रग तस्करी को मुख्यालय की टीम ने पकड़ा तो नपेंगे थाना प्रभारी : एसएसपी

जिले में कहीं भी चल रहे नशीले कारोबार को जिला मुख्यालय से भेजी गई टीम ने पकड़ा तो संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने अपराध समीक्षा बैठक ली।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 09:42 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 09:42 PM (IST)
ड्रग तस्करी को मुख्यालय की टीम ने पकड़ा तो नपेंगे थाना प्रभारी : एसएसपी
नशे का कारोबार करने वालों के बारे में जानकारी जुटाकर कार्रवाई करें।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में छोटे-छोटे मामलों को राजनैतिक रूप दिया जा सकता है। इसलिए घटना की सूचना के बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचे और उसकी वीडियोग्राफी करें। इसके बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही जिले में कहीं भी चल रहे नशीले कारोबार को जिला मुख्यालय से भेजी गई टीम ने पकड़ा तो संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह बात एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कहीं।

सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने अपराध समीक्षा बैठक ली। इस दौरान सराहनीय कार्य करने पर एसएसपी ने कांस्टेबल भूपेंद्र आर्य, भूपेंद्र रावत, धर्मवीर सिंह, प्रभात चौधरी को "इम्प्लॉय ऑफ द मंथ" चुनते हुए नकदी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। अपराध समीक्षा बैठक लेते हुए एसएसपी ने कहा कि देखा जा रहा है कि कुछ लोग अनावश्यक रूप से धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर उसे इंटरनेट मीडिया में प्रचारित व शेयर कर रहे हैं। इससे सांप्रदायिक सौहार्द खराब होने की आशंका है। इंटरनेट मीडिया मॉनिटरिंग सेल/एसओजी को ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए संदिग्ध, नशेड़ी व्यक्तियों की चेकिंग कर सत्यापन करने के निर्देश दिए। थाना क्षेत्र में नशा करने वाले व्यक्तियों की सूची तैयार कर सप्ताह में तीन बार वार्ता कर उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए।

नशे का कारोबार करने वालों के बारे में जानकारी जुटाकर कार्रवाई करें। एसएसपी ने थाना प्रभारियों को ट्रैफिक, साइबर क्राइम, ड्रग्स एवं महिला संबंधी अपराध में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के मामलों में 60 दिन में विवेचना पूर्ण करने, गुमशुदगी में गुमशुदा की तत्काल बरामदगी करने, थानों में आने वाली शिकायतों का उसी दिन निस्तारण करने के साथ ही सर्दियों के दिन में चोरी, नकबजनी, वाहन चोरी के अपराधों को रोकने के लिए गश्त / पेट्रोलिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। बैठक में एसपी सिटी ममता वोहरा, एसपी क्राइम मिथिलेश सिंह, एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार समेत तमाम पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी