पिथौरागढ़ में दो लोगों का शिकार करने वाले तेंदुए को कैद करने पहुंचे शिकारी

पिथौरागढ़ जिले में दो लोगों को हमला कर मार डलने वाला तेंदुआ आतंक का पर्याय बना है। अभी तक उसको कैद न किए जाने के कारण लोगों में दहशत का माहौल है। पिछले 24 घंटे में कोई मूवमेंट भी नहीं दिखी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 02:53 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 02:53 PM (IST)
पिथौरागढ़ में दो लोगों का शिकार करने वाले तेंदुए को कैद करने पहुंचे शिकारी
पिथौरागढ़ जिले में दो लोगों को हमला कर मार डलने वाला तेंदुआ आतंक का पर्याय बना है।

पिथौरागढ़, जेएनएन : पिथौरागढ़ जिले में दो लोगों को हमला कर मार डलने वाला तेंदुआ आतंक का पर्याय बना है। अभी तक उसको कैद न किए जाने के कारण लोगों में दहशत का माहौल है। पिछले 24 घंटे में कोई मूवमेंट भी नहीं दिखी है। वहीं ह्यूपानी क्षेत्र में एक गुलदार के जंगल में दिखाई देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वन विभाग की ओर से तैनात किए गए दोनों शिकारी सोमवार को पिथौरागढ़ पहुंच गए।

वन विभाग की टीम ने गुलदार प्रभावित सुकौली और चंडाक क्षेत्र में कई टीमें तैनात कर रखी हैं। इन टीमों ने रविवार की पूरी रात गश्त की। रेंजर दिनेश जोशी ने बताया कि दोनों ही क्षेत्रों में गुलदार की कोई मूवमेंट नहीं दिखाई दी। उन्होंने क्षेत्रवासियों खासकर घास काटने वाली महिलाओं से सतर्क रहने को कहा है। चंडाक क्षेत्र से ही लगे ह्यूपानी क्षेत्र के जंगल में एक गुलदार के भागने का वीडियो वायरल हुआ है। इस गुलदार के आदमखोर होने को लेकर संशय बना हुआ है।

वन विभाग द्वारा गुलदार को पकडऩे या मारने के लिए तैनात दोनों शिकारी पिथौरागढ़ पहुंच गए हैं। नैनीताल और मेरठ से बुलाए गए इन शिकारियों ने रेेंजर दिनेश जोशी से गुलदार की सक्रियता और प्रभावित क्षेत्र को लेकर जानकारी ली और घटना वाले स्थानों का निरीक्षण किया। जिन क्षेत्रों में पिंजरे लगाए गए हैं शिकारियों ने उन स्थलों का भी निरीक्षण किया। चर्चा के बाद मचान के लिए स्थल तय किए जायेंगे।

गुलदार देखने के लिए देर रात गाडिय़ां लेकर चंडाक पहुंच रहे हैं लोग

आदमखोर गुलदार को देखने के लिए नगर के तमाम लोग गाडिय़ां लेकर देर रात चंडाक क्षेत्र में पहुंच रहे हैं। जेल बैंड सड़क, मोस्टामानू और बांस रोड में देर रात तक वाहनों का जमावड़ा लग रहा हैं। रेंजर दिनेश जोशी ने कहा कि इससे गुलदार को पकडऩे में दिक्कत आ सकती है। उन्होंने लोगों से कहा है कि रात में जरू री काम नहीं होने पर वाहन लेकर चंडाक क्षेत्र में न पहुंचे। गुलदार की सक्रियता से चंडाक क्षेत्र में मार्निग और इवनिंग वॉक पर निकलने वाले लोगों की तादात में भारी कमी आ गई है। सड़कें सुनसान दिखाई दे रही हैं।

मढ़मानले क्षेत्र में गुलदार ने बनाया बकरे को निवाला

मढ़मानले क्षेत्र में भी गुलदार की सक्रियता दिखने लगी है। धुर्चू गांव निवासी ललित सिंह की बकरियां जंगल में चर रही थी, इसी दौरान गुलदार हमला कर एक बकरे को उठा ले गया। बाद में क्षत-विक्षत बकरा जंगल में पड़ा मिला। इससे पूर्व गुलदार पांच पालतू कुत्तों को भी अपना शिकार बना चुका है। गुलदार की सक्रियता से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

chat bot
आपका साथी