चम्पावत के तिलवाड़ा में भूस्खलन में मकान दबा, एक की मौत, दो को सुरक्षित निकाला, दो की तलाश जारी

पुलिस आपदा व प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से रेस्क्यू अभियान चलाकर तिलवाड़ा निवासी विक्रम राम की पत्नी बबिता बेटा प्रियांशु 13 व पुत्री तनिषा 8 को सकुशल बचा लिया। प्रिंस व तनुजा को हल्की चोट आई। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:01 PM (IST)
चम्पावत के तिलवाड़ा में भूस्खलन में मकान दबा, एक की मौत, दो को सुरक्षित निकाला, दो की तलाश जारी
मलवे में दो अन्य की तलाश के लिए पुलिस प्रशासन की टीम रेस्क्यू करने में जुटी हुई है।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : विगत तीन दिनों से हो रही बारिश मंगलवार पर एक परिवार पर काल बन कर बरसी। नागनाथ के पास तिलवाड़ा में एक मकान भूस्खलन में बुरी तरह से दब गया। सूचना पर पहुंची पुलिस, आपदा व प्रशासन की टीम ने दो बच्चों को सकुशल तो निकाल लिया लेकिन एक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मलवे में दो अन्य की तलाश के लिए पुलिस प्रशासन की टीम रेस्क्यू करने में जुटी हुई है। दोनों बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मंगलवार को हो रही मूसलाधार बारिश से  कोतवाली क्षेत्रांतर्गत तिलवाड़ा, नागनाथ के पास पाथर से बने एक मकान के उपर भारी मात्रा में मलवा, पत्थर गिर गया। जिससे मकान मलवे में दब गया था। जिसमे एक ही परिवार के कई लोग दब गए। सूचना मिलते ही सीओ अशोक कुमार के नेतृत्व में कोतवाल शांति प्रसाद जवानों के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर रेस्क्यू शुरू कर दिया। कुछ देर बाद एसडीएम अनिल चन्याल के नेतृत्व में आपदा व प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस, आपदा व प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से रेस्क्यू अभियान चलाकर तिलवाड़ा निवासी विक्रम राम की पत्नी बबिता, बेटा प्रियांशु 13 व पुत्री तनिषा 8 को सकुशल बचा लिया। प्रिंस व तनुजा को हल्की चोट आई। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं मलवे से विक्रम राम 35 पुत्र प्रहलाद राम को निकाला गया। लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी।

वहीं मलबे में अभी भी विक्रम की भाभी जानकी देवी 50 पत्नी मोहन राम व भतीजी आरती देवी 22 पुत्र मोहन राम के दबे होने की संभावना है। जिस कारण टीम उन दोनों की तलाश में रेस्क्यू चला रही है। खबर लिखे जाने तक दोनों का पता नहीं चल पाया था।  टीम द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाते हुए अथक प्रयास के बाद 02 लोगो को रेस्क्यू कर जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया । 01 मृतक को मलवे से बाहर निकालकर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है । 02 अन्य मां-बेटी के मलवे में दबे होने की संभावना है। भारी बारिश के बीच रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रेस्क्यू टीम में एसएसआइ जयपाल सिंह, एसआइ बबिता, कांस्टेबल पूरन सिंह, सतीश राणा, रवि चंद्र, उमेश कुमार, विजय सिंह, रमेश गिरी, प्रकाश जोशी, राजपाल सिंह, गिरीश, कुंदन सिंह, प्रेम राम आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी