होटल, रेस्टोरेंट, ढाबों में ताबड़तोड़ छापेमारी, व्यवसायिक उपभोग करने पर 23 सिलेंडर जब्त

सोमवार को जिले भर में 23 घरेलू सिलिंडर जब्त किए गए हैं। जिससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। जिला पूर्ति विभाग की नजर अब बैंकट हालों पर भी है। जहां भी घरेलू सिलिंडरों का उपयोग होने की आशंका है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 04:34 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 04:34 PM (IST)
होटल, रेस्टोरेंट, ढाबों में ताबड़तोड़ छापेमारी, व्यवसायिक उपभोग करने पर 23 सिलेंडर जब्त
जिला पूर्ति अधिकारी के निर्देश पर टीम ने होटल, ढाबों, रेस्टोंरेंट आदि पर ताबड़तोड़ छापेमारी की।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : घरेलू रसोई गैस के सिलिंडरों का व्यवसायिक उपयोग करने वालों के खिलाफ जिलापूर्ति विभाग ने छापेमारी तेज कर दी है। सोमवार को जिले भर में 23 घरेलू सिलिंडर जब्त किए गए हैं। जिससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। जिला पूर्ति विभाग की नजर अब बैंकट हालों पर भी है। जहां भी घरेलू सिलिंडरों का उपयोग होने की आशंका है।

जिला पूर्ति अधिकारी अरुण कुमार वर्मा के निर्देश पर टीम ने होटल, ढाबों, रेस्टोंरेंट आदि पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। छह टीमों ने गरुड़, कपकोट, काफलीगैर, कांडा, दुग नाकुरी, शामा आदि तहसीलों में छापेमारी को अंजाम दिया। इस दौरान जिलेभर में 23 रसोई गैस सिलिंडर जब्त किए गए हैं। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि टीमें लगातार काम कर रही हैं। अब तक 243 प्रतिष्ठानों में छापेमारी की गई है। उन्होंने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने सभी गैस प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में उपयोग होने वाले व्यावसायिक सिलिंडरों की संख्या, सप्ताह में रिफिल की स्थिति आदि की जानकारी एक सप्ताह के भीतर दें। उन्होंने मासिक रिपोर्ट भी तैयार करने को कहा है।

उन्होंने कहा कि बैंकट हालों में भी घरेलू सिलिंडरों का उपभोग होने की शिकायत है। जिस पर भी सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान रणवीर सिंह, भावना ओली, बबलू पांडे, कमल भट्ट, दीप चंद्र, अराधना राणा, कमल शर्मा, परविंद्र नेगी, हेमंत कांडपाल, मधन राम, विरेंद्र, रविंद्र बिष्ट आदि मौजूद थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी