बदलते मौसम की आहट से गर्मी के कपड़ों की धमाकेदार एंट्री, मोह लेंगे ये डिजाइन

ठंड का असर कम होते ही बाजार में गर्मियों का फैशन दस्तक देने लगा है। कॉटन, जार्जेट, और नर्म डेनिम से बने डिजाइनर कपड़ों से बाजार का रंग बदल रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 11:43 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 07:55 PM (IST)
बदलते मौसम की आहट से गर्मी के कपड़ों की धमाकेदार एंट्री, मोह लेंगे ये डिजाइन
बदलते मौसम की आहट से गर्मी के कपड़ों की धमाकेदार एंट्री, मोह लेंगे ये डिजाइन

हल्द्वानी, शोभित पाठक : ठंड का असर कम होते ही बाजार में गर्मियों का फैशन दस्तक देने लगा है। कॉटन, जार्जेट, और नर्म डेनिम से बने डिजाइनर कपड़ों से बाजार का रंग बदल रहा है। ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानों के शो-केस में कोल्ड शोल्डर टॉप, डेनिम शर्ट, प्लाजो, प्रिंटेट टी शर्ट और एंकल जींस के साथ ही स्लीव लेस टी-शर्ट का डिस्प्ले लगाया जा रहा है। व्यापारियों की मानें तो अगले कुछ दिनों में बाजार में सर्द सीजन के कपड़े पूरी तरह से हट जाएंगे। इसलिए अभी से गर्मियों के कपड़ों को शो-केस में रखा जा रहा है। शहर के बड़े शॉपिंग मॉल के साथ ही छोटे क्लाथ स्टोर और दुकानों में भी गर्मी के कपड़ों की खरीदारी शुरू हो गई है।

हल्द्वानी की मटर गली अच्छे कपड़ों व सस्ते दाम के लिए यूथ की पहली पसंद है। यहा फैशनेबल कपड़ों का फैशन मुंबई से चलकर सीधे आता है। मटरगली में खरीदारी करने आए आशीष कुमार ने बताया कि यहा नई वैरायटी के कपड़े वाजिब रेट में मिल जाते हैं। वहीं, करन जोशी ने बताया कि वह यहां अक्सर जूते व कपड़े खरीदने के लिए आते है। मोल भाव के बाद सामान आसानी से अच्छे दामों में मिल जाता है।

क्या है कोल्ड शोल्डर

इस बार युवतियों में कोल्ड शोल्डर की डिमांड ज्यादा है। यह बाहों से कंधे के बीच खुले हुए डिजायन के टॉप का ट्रेंड है। कोल्ड शोल्डर में कुर्ते, सर्ग भी हैं।

इंडो वेस्टर्न में डेनिम का ट्रेंड

युवक, युवतियां डेनिम जींस और जैकेट को ज्यादातर सर्दियों में पहनते हैं, लेकिन इस बार नर्म डेनिम से बने कपड़े काफी पसंद किए जा रहें है। नीले रंग के डेनिम को हाफ सर्ग के साथ सफेद रंग के स्टाल का कांबिनेशन काफी पसंद किया जा रहा है।

चिकन कपड़े की है, डिमांड

बाजार में जेंट्स कुर्तों में लखनवी कढ़ाई से बने चिकन कुर्ते की काफी डिमांड है। जिसकी कीमत 500 रुपये से शुरू है। इसके अलावा फैशन के इस दौर में युवाओं में एंकल लेंथ जींस की डिमांड तेजी से बढ़ी है।

प्लाजो की भारी डिमांड

बाजार में चौड़ी किनारी वाले प्लाजो और खादी कपड़े वाले प्लाजो लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं। ढीले और कम्फर्टेबल प्लाजो बाजार में विभिन्न रंगों के साथ डिफरेंट स्टाइल में मौजूद हैं। ये बाजार में 150 से लेकर 700 रुपये में मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : तेजी से बढ़ता ब्लड प्रेशर और शुगर डैमेज कर रहा है किडनी, इन बातों का रखें ध्‍यान

यह भी पढ़ें : चाइना की तर्ज पर भारत में भी वेस्ट कुकिंग ऑयल से बनेगा डीजल, जानिए

chat bot
आपका साथी