हाईकोर्ट व जिला न्यायालयों में आज व कल अवकाश, तीन दिन सेनेटाइज किए जाएंगे दफ्तर

हाईकोर्ट समेत जिला एवं अधीनस्थ न्यायालयों में शुक्रवार व शनिवार अवकाश घोषित कर दिया गया है। शुक्रवार शनिवार तथा रविवार को न्यायालयों को सेनेटाइज किया जाएगा। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएस चौहान के आदेश पर रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी ने बीती रात दो अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:24 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:24 AM (IST)
हाईकोर्ट व जिला न्यायालयों में आज व कल अवकाश, तीन दिन सेनेटाइज किए जाएंगे दफ्तर
हाईकोर्ट व जिला न्यायालयों में आज व कल अवकाश, तीन दिन सेनेटाइज किए जाएंगे दफ्तर

नैनीताल, जागरण संवाददाता : हाईकोर्ट समेत जिला एवं अधीनस्थ न्यायालयों में शुक्रवार व शनिवार अवकाश घोषित कर दिया गया है। शुक्रवार, शनिवार तथा रविवार को न्यायालयों को सेनेटाइज किया जाएगा। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएस चौहान के आदेश पर रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी ने बीती रात दो अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किए हैं। कोविड पॉजिटिव मामलों में अचानक वृद्धि को ध्यान में रखते हुए और महामारी के व्यापक प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार के सरकारी कार्यालयों को बंद रखने का आदेश पहले ही जारी कर चुकी है।

नोटीफिकेशन में कहा है कि हाईकोर्ट समेत के सभी अधीनस्थ न्यायालय शुक्रवार - शनिवार को दो दिनों के लिए स्वच्छता के उद्देश्य से बंद रहेंगे, जिसे रविवार को भी किया जाएगा। न्यायालय 26 अप्रैल से कामकाज शुरू होगा। अवकाश अवधि में उपरोक्त अवधि के दौरान रिमांड और जमानत से संबंधित कार्य केवल किया जाता है। हाईकोर्ट में शुक्रवार को लिस्टेड मामलों की सुनवाई 26 अप्रैल को होगी। अधीनस्थ न्यायालयों में 26 अप्रैल सोमवार से उपरोक्त कार्य, न्यायिक अधिकारियों और कर्मचारियों की न्यूनतम संख्या के आधार पर, रोटेशन के आधार पर कर्मचारी काम करेंगे। यह निर्देश अगले आदेश तक लागू होंगे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी