फर्जी राशन कार्ड बनाकर घोटाला करने के मामले में हाईकोर्ट सख्त, सरकार से मांगा जवाब

हाईकोर्ट ने उधमसिंह नगर के जसपुर तहसील के मनोरथपुर में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में डीलर द्वारा की गई गड़बड़ी के मामले पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से छह अक्टूबर तक जवाब पेश करने को कहा है ।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 08:30 PM (IST)
फर्जी राशन कार्ड बनाकर घोटाला करने के मामले में हाईकोर्ट सख्त, सरकार से मांगा जवाब
सरकारी गल्ले के दुकानदार ने 2008 से 2019 तक 191 फर्जी राशन कार्ड बनवाकर राशन का घोटाला किया हुआ है

नैनीताल, जेएनएन : हाईकोर्ट ने उधमसिंह नगर के जसपुर तहसील के मनोरथपुर में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में डीलर द्वारा की गई गड़बड़ी के मामले पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से छह अक्टूबर तक जवाब पेश करने को कहा है । साथ में कोर्ट ने पूछा है कि अभी तक इस पर कार्यवाही क्यों नहीं की गई। मामले की सुनवाई कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश रवि कुमार मलिमथ व न्यायमूर्त्ति आरसी खुल्बे की खण्डपीठ में हुई

जसपुर निवासी सरदार खान ने जनहित याचिका दायर कर कहा है कि जसपुर तहसील के मनोरथपुर में सरकारी सस्ते गल्ले के दुकानदार ने 2008 से 2019 तक 191 फर्जी राशन कार्ड बनवाकर राशन का घोटाला किया हुआ है और जिन लोगों के राशन कार्ड सही थे उनको राशन नहीं दिया जा रहा है। जब इसकी शिकायत उनके द्वारा प्रशाशन से की गई तो प्रशासन ने इसकी जांच कराई और 191 राशन कार्ड फर्जी पाए गए। जांच कमेटी द्वारा इस पर कर्यवाही करने को कहा परन्तु अभी तक सरकार ने उनके खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं की। जिसको लेकर उन्होंने माननीय उच्च न्यायलय में जनहित याचिका दायर करनी पड़ी। उन्होंने पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने को मांग की है।

chat bot
आपका साथी