रामपुर रोड स्थित आनंदपुर गांव के तालाब में मस्ती करने पहुंचा हाथियों का झुंड

रामपुर रोड स्थित आनंदपुर ग्राम पंचायत मेंं हाथियों का एक झुंड जंगल से सटे तालाब में मस्ती करने पहुंच गया। नहाते हुए एक-दूसरे पर सूंड से पानी फेंक रहे इन हाथियों ने पास में खड़े होकर वीडियो और फोटो बना रहे ग्रामीणों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 07:54 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 07:54 AM (IST)
रामपुर रोड स्थित आनंदपुर गांव के तालाब में मस्ती करने पहुंचा हाथियों का झुंड
रामपुर रोड स्थित आनंदपुर गांव के तालाब में मस्ती करने पहुंचा हाथियों का झुंड

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : रामपुर रोड स्थित आनंदपुर ग्राम पंचायत मेंं हाथियों का एक झुंड जंगल से सटे तालाब में मस्ती करने पहुंच गया। शाम के वक्त पहुंचे इन हाथियों का वीडियो काफी वायरल हो रहा। नहाते हुए एक-दूसरे पर सूंड से पानी फेंक रहे इन हाथियों ने पास में खड़े होकर वीडियो और फोटो बना रहे ग्रामीणों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। जंगल लौटने के कुछ देर बाद झुंड दोबारा पानी के पास पहुंच गया था। भले हाथियों ने आबादी में आकर लोगों को नुकसान नहीं पहुंचाया। मगर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में डर बना हुआ है।

ग्राम आनंदपुर निवासी युवा रितेश कुल्याल ने बताया गांव के खेत आबादी से सटे हुए हैं। एक खेत से दस मीटर की दूरी पर काफी पुराना तालाब है। बुधवार शाम बड़ी संख्या में हाथी वहां पहुंच गए। मादा हथिनी के अलावा बच्चे भी इसमें शामिल थे। जिसके बाद झुंड आराम से नहाता रहा। हाथियों के पहुंचने पर लगा कि भारी संख्या में गांव के लोग भी मौके पर आ गए। एक बार लगा कि फसल के लालच में झुंड आगे बढ़कर आबादी में न आए जाए। मगर नहाने के बाद सभी वापस लौट गए।

मड बाथ से मक्खी नहीं लगती

वन्यजीव विशेषज्ञों के मुताबिक गर्मियों के दिनों में हाथी प्यास बुझाने के लिए तालाब व पोखर के पास आते हैं। अगर आसपास कीचड़ है तो उन्हें और आनंद आएगा। कीचड में मड बाथ लेकर वह अपने शरीर पर नमी की मात्रा बरकरार रहती है। जिस वजह से मक्खियां परेशान नहीं करती।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी