संक्रमित कर्मचारियों की मदद को रोडवेज की हेल्प डेस्क चालू, जरूरत व उपचार को लेकर करेगी मदद

उत्तराखंड परिवहन निगम ने अपने संक्रमित कर्मचारियों की मदद को हेल्प डेस्क का गठन किया है। दो सीनियर क्लर्क को डेस्क का जिम्मा दिया गया है। हल्द्वानी व आसपास रहने वाले किसी कर्मचारी को अगर संक्रमण होने पर किसी सुविधा की जरूरत पड़ेगी तो डेस्क द्वारा प्रयास किया जाएगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:40 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 06:40 AM (IST)
संक्रमित कर्मचारियों की मदद को रोडवेज की हेल्प डेस्क चालू, जरूरत व उपचार को लेकर करेगी मदद
स्टेशन इंचार्ज रवि शेखर कापड़ी ने बताया कि इमरजेंसी की स्थिति में हेल्प डेस्क का संचालन शुरू हो जाएगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच उत्तराखंड परिवहन निगम ने अपने संक्रमित कर्मचारियों की मदद को हेल्प डेस्क का गठन किया है। दो सीनियर क्लर्क को डेस्क का जिम्मा दिया गया है। हल्द्वानी व आसपास रहने वाले किसी कर्मचारी को अगर संक्रमण होने पर किसी सुविधा की जरूरत पड़ेगी तो डेस्क द्वारा प्रयास किया जाएगा। वहीं, जरूरत पडऩे पर अफसर भी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ सामंजस्य बनाकर व्यवस्था बनाने में मदद करेंगे।

कोरोना काल में रोडवेज कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डाल नौकरी कर रहे हैं। प्रदेश के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब आदि मार्गों पर बसों का संचालन किया जा रहा है। प्रवासियों को लेकर आ रहे चालक-परिचालकों को संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा है। वहीं, रूट पर जाने व लौटने के बाद यह लोग संचालन से जुड़े ऑफिस स्टॉफ के संपर्क में भी रहते हैं। स्टेशन इंचार्ज रवि शेखर कापड़ी ने बताया कि इमरजेंसी की स्थिति में आज से हेल्प डेस्क का संचालन शुरू हो जाएगा। सीनियर क्लर्क बीडी सांगुड़ी व ओम प्रकाश की ड्यूटी इसमें लगाई गई है।

वन विभाग पहले बना चुका टीम

अलग-अलग महकमों में कर्मचारियों की मदद को लेकर हेल्प डेस्क बनाने के मामले में वन विभाग ने सबसे पहले पहल की थी। प्रमुख वन संरक्षक राजीव भरतरी ने छह आइएफएस की ड्यूटी इसके लिए तय की है। हल्द्वानी में वन संरक्षक पश्चिमी वृत्त जीवन चंद्र जोशी को जिम्मा सौंपा गया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी