सीमांत में जमकर बरसे बादल, चोटियों पर हिमपात, मलबा आने से नाचनी-कोट्यूड़ा मार्ग बंद

जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ सहित आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई। रात को मुनस्यारी सहित सीमांत क्षेत्र में जमकर बादल बरसे। भारी बारिश के चलते नाचनी - कोट्यूड़ा मार्ग में भारी मलबा आ गया। मलबा आने से मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:55 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:55 AM (IST)
सीमांत में जमकर बरसे बादल, चोटियों पर हिमपात, मलबा आने से नाचनी-कोट्यूड़ा मार्ग बंद
मुनस्यारी में बारिश के अलावा उच्च हिमालय की ऊंची चोटियों पर हिमपात हो रहा है।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़/ मुनस्यारी : सीमांत में रविवार की रात और सोमवार दिन में भारी बारिश हुई । मुनस्यारी विकास खंड के तल्ला जोहार में हुई भारी बारिश से नाचनी - कोट्यूड़ा मोटर मार्ग मलबा आने से बंद हो गया है। वहीं रविवार की सायं को पिथौरागढ़ क्षेत्र में हुई भारी बारिश और ओलावृष्टि से साग, सब्जी को भारी नुकसान पहुंचा है।

जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ सहित आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई। रात को मुनस्यारी सहित सीमांत क्षेत्र में जमकर बादल बरसे। भारी बारिश के चलते नाचनी - कोट्यूड़ा मार्ग में भारी मलबा आ गया। मलबा आने से मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया। मार्ग बंद होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के अन्य मार्ग यातायात के लिए खुले हैं। मुनस्यारी से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर के आसपास के मुनस्यारी सहित अन्य क्षेत्रों में बारिश होती रही।

मुनस्यारी में बारिश के अलावा उच्च हिमालय की ऊंची चोटियों पर हिमपात हो रहा है। पंचाचूली , राजरंभा, हंसलिंग, नंदा देवी, नंदा कोट में हिमपात हो रहा है। मुनस्यारी में बारिश और चोटियों पर हिमपात से मुनस्यारी के तापमान में गिरावट आ चुकी है। जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ सहित निचले हिस्सों में बादल छाए रहे। दिन में तेज हवा चली । सायं तक आसमान बादलों से घिरा है। धारचूला से प्राप्त सूचना के अनुसार उच्च हिमालयी दारमा और व्यास की चोटियों पर हिमपात हो रहा है। निचले इलाकों में बादल छाए हैं और बारिश की संभावना बनी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी