Kumaon Weather News Update : भारी बारिश से कुमाऊं में जन जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त, हाईवे समेत कई मार्ग बंद

Kumaon Weather News Update कुमाऊं में भारी बारिश से जन जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है। सभी छह जिलों में रात से ही लगातार बारिश हो रही है। तराई से लेकर पहाड़ तक गरज के साथ तेज हवाएं चल रही हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:05 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:05 AM (IST)
Kumaon Weather News Update : भारी बारिश से कुमाऊं में जन जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त, हाईवे समेत कई मार्ग बंद
Kumaon Weather News Update : भारी बारिश से कुमाऊं में जन जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त, हाईवे समेत कई मार्ग बंद

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Kumaon Weather News Update : कुमाऊं में भारी बारिश से जन जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है। सभी छह जिलों में रात से ही लगातार बारिश हो रही है। तराई से लेकर पहाड़ तक गरज के साथ तेज हवाएं चल रही हैं। बादलों की गर्जना के साथ बिजली चमक रही है। पर्वतीय इलाकों में लगातार बारिश से ठंड भी बढ़ गई है। भारी बारिश के कारण चंपावत में जहां टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे पर आवागमन रोक दिया गया है, वहीं र्णागिरि मार्ग पर रविवार शाम छह बजे से ही जिला प्रशासन ने एहतियातन यातायात बंद किया है।

हाईवे पर स्वाला, बेलखेत समेत दस से अधिक जगहों पर मलबा आ गया है। शारदा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। पिथौरागढ़ जिले में टनकपुर-तवाघाट हाईवे पर घाट के निकट दिल्ली बैंड में चट्टान खिसकने से मार्ग बंद है। यहां दोनों तरफ से वाहन फंसे हैं। बागेश्वर जिले में तीन संपर्क मार्ग भारी मात्रा में मलबा आने से बंद हैं। सरयू और गोमती नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। नैनीताल में रात से ही बारिश के कारण पर्यटक होटलों में ही बने रहे। कुमाऊं के सभी स्कूल कालेज भी बंद हैं।

बारिश से आम जनजीवन प्रभावित, सड़कें सुचारु

अल्‍मोड़ा जिले में बीते रविवार की देर शाम से बारिश का दौर सोमवार को भी जारी है। बारिश से आम जनजीवन ठहर सा गया है। अलर्ट के बाद सभी स्कूल कालेज बन्द हैं। नदी के किनारे रहने वालों को अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस भी लाउडस्पीकर से सतर्क रहने की अपील कर रही है। बाजारों में बारिश से सुबह से ही सन्नाटा पसरा हुआ है। आमतौर पर सुबह से ही बाजारों में चहलकदमी शुरू हो जाती थी। आवागमन के सारे मोटर मार्ग फिलहाल खुले हुए हैं। प्रशासन का आईआरएस सिस्टम सक्रिय है। सभी विभाग सतर्कता से जुटे हुए हैं। अभी तक किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी ने कहा कि हालात सामान्य है। किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नही है।

chat bot
आपका साथी