Kumaon Weather Update : शुक्रवार से शुरू होगा बारिश का दौर, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Kumaon Weather Update मौसम में बदलाव जारी है। नैनीताल में तड़के तीन बजे से एक घंटे जोरदार बारिश हुई । फिलहाल कोहरे के बीच रिमझिम बारिश जारी। ऐसे में लोगों को उमस से राहत है। पछुआ हवा के कारण बुधवार को हल्द्वानी का न्यूनतम तापमान 29.7 डिग्री पहुंच गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 06:59 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 06:59 AM (IST)
Kumaon Weather Update : शुक्रवार से शुरू होगा बारिश का दौर, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Kumaon Weather Update : शुक्रवार से शुरू होगा बारिश का दौर, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Kumaon Weather Update : मौसम में बदलाव जारी है। नैनीताल में तड़के तीन बजे से एक घंटे तक जोरदार बारिश हुई । फिलहाल कोहरे के बीच रिमझिम बारिश जारी। ऐसे में लोगों को उमस से राहत है। पछुआ हवा के कारण बुधवार को हल्द्वानी का न्यूनतम तापमान 29.7 डिग्री पहुंच गया। सामान्य की अपेक्षा यह सात डिग्री अधिक है। बुधवार का अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री रहा। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है। शुक्रवार से मौसम में बदलाव के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। शनिवार से बारिश जोर पकड़ेगी। मौसम विभाग ने नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है।

आज धैर्य की परीक्षा लेगी गर्मी

शुक्रवार से मौसम में बदलाव की संभावना है, लेकिन गुरुवार को मौसम परीक्षा लेगा। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को कुमाऊं के अधिकांश स्थानों पर मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर आंशिक बादल छा सकतेहैं। शुक्रवार से पश्चिमी विक्षोभ में मजबूती आने के साथ कुमाऊ के अधिकांश स्थानों पर बारिश की संभावना है। इससे गर्मी से जरूर निजात मिलेगी।

पर्वतीय इलाकों में मौसम सुहावना

इस समय मैदानी क्षेत्रों में उमस परेशान कर रही है, लेकिन पर्वतीय इलाकों में मौसम सामान्य सुहावना बना है। नैनीताल में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पहुंच रहा है। मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पिथौरागढ़ जिले में भी तापमान सामान्य के करीब है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी