Kumaon Weather Update : नैनीताल समेत चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Kumaon Weather Update पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। गुरुवार को हल्द्वानी समेत कुमाऊं के अधिकांश जिलों में बारिश हुई। बारिश से तापमान में गिरावट आई है। तीन दिन कुमाऊं में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:20 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:20 AM (IST)
Kumaon Weather Update : नैनीताल समेत चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Kumaon Weather Update : नैनीताल समेत चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Kumaon Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। गुरुवार को हल्द्वानी समेत कुमाऊं के अधिकांश जिलों में बारिश हुई। बारिश से तापमान में गिरावट आई है। मौसम विज्ञानी रोहित थपलियाल ने बताया कि आगामी तीन दिन कुमाऊं के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर व चम्पावत जिले में कहीं कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। विशेषकर पहाड़ी क्षेत्रों में में भूस्खलन, सड़क बंद होने जैसी संभावना को देखते हुए प्रशासन से अलर्ट पर रहने को कहा गया है। लोगों से नदी व बरसाती नालों के नजदीक नहीं जाने की सलाह जारी की है।

पांच डिग्री लुढ़का हल्द्वानी का पारा

गुरुवार की बारिश से हल्द्वानी का अधिकतम तापमान पांच डिग्री की गिरावट के साथ 30.5 डिग्री पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री रहा। नैनीताल समेत पर्वतीय इलाकों के पारा गिरा है। नैनीताल में अधिकतम तापमान 19 डिग्री, मुक्तेश्वर में 19.3 डिग्री, अल्मोड़ा में 22 डिग्री, चम्पावत में 23 डिग्री व पिथौरागढ़ में 26 डिग्री सेल्सियस रहा।

नैनीताल में सर्वाधिक 42.8 मिमी बारिश

बीते 24 घंटे के दौरान नैनीताल में सर्वाधिक 42.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। पंतनगर में तीन मिमी व मुक्तेश्वर में 11 मिमी व अल्मोड़ा में 15 मिमी बारिश हुई। बारिश से खरीफ की सफल को फिर से पानी मिल गया है। मैदानी इलाकों में धान की पौध बुआई की तैयारी कर रहे किसानों ने भी राहत महसूस की है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी