नैनीताल में एक ओर भारी-भरकम बिल तो दूसरी ओर गंदे पानी की आपूर्ति

बिलों को लेकर तो पालिका सभासद मीटर उखाड़कर विभाग में जमा करने की चेतावनी तक दे चुके है। वही दूसरी ओर विभिन्न क्षेत्रों में आए दिन गंदा पानी सप्लाई होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 04:31 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 09:25 AM (IST)
नैनीताल में एक ओर भारी-भरकम बिल तो दूसरी ओर गंदे पानी की आपूर्ति
शिकायत के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : शहर में पानी की आपूर्ति करने वाले जल संस्थान की कार्यप्रणाली को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। लंबे समय से जहां एक ओर उपभोक्ता भारी-भरकम बिलों को लेकर परेशान हैं। तो दूसरी ओर सप्लाई किया जा रहा गंदा पानी उपभोक्ताओं के लिए सिरदर्द बना है। शहर के कृष्णापुर क्षेत्र में बीते दो दिनों से गंदे पानी की आपूर्ति की जा रही है। जिससे उपभोक्ताओं में खासा रोष है। शिकायत के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई है।

लॉकडाउन के बाद से जल संस्थान द्वारा जारी किए गए भारी भरकम बिलों को लेकर पानी के उपभोक्ताओं में खासा रोष है। हजारों के आ रहे बिलों को लेकर तो पालिका सभासद मीटर उखाड़कर विभाग में जमा करने की चेतावनी तक दे चुके है। वही दूसरी ओर विभिन्न क्षेत्रों में आए दिन गंदा पानी सप्लाई होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कृष्णापुर वार्ड सभासद कैलाश सोतेला ने बताया कि बीते दो दिनों से क्षेत्र में गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है। जिसको लेकर वह जल संस्थान अधिकारियों से शिकायत भी कर चुके हैं। जिसके बावजूद समस्या का निस्तारण नहीं किया जा रहा है।

इधर, जल संस्थान सहायक अभियंता दिलीप सिंह बिष्ट ने बताया कि गंदा पानी आपूर्ति होने की शिकायत मिली है। जिसके बाद लाइन और टैंक का निरीक्षण करा दिया गया है। जहां कोई गंदगी नहीं मिली है। हो सकता है लाइन में कचरा फंसा होने से  समस्या सामने आ रही हो। जिसका जल्द निस्तारण किया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी