सलमान खुर्शीद के घर आगजनी के आरोपित भाजपा नेता गिरफ्तारी से बचने को पहुंचे हाईकोर्ट, कोर्ट ने कही ये बात

पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री एवं कांग्रेस सांसद सलमान खुर्शीद के मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र स्थित काटेज में आगजनी और फायरिंग करने के आरोपित भाजपा नेता कुंदन चिलवाल की गिरफ्तारी पर रोक लगाने को लेकर याचिका पर सुनवाई अब सोमवार को होगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:02 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:02 AM (IST)
सलमान खुर्शीद के घर आगजनी के आरोपित भाजपा नेता गिरफ्तारी से बचने को पहुंचे हाईकोर्ट, कोर्ट ने कही ये बात
सलमान खुर्शीद के घर आगजनी के आरोपित भाजपा नेता गिरफ्तारी से बचने को पहुंचे हाईकोर्ट, कोर्ट ने कही ये बात

जागरण संवाददाता, नैनीताल : पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री एवं कांग्रेस सांसद सलमान खुर्शीद के मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र स्थित काटेज में आगजनी और फायरिंग करने के आरोपित भाजपा नेता कुंदन चिलवाल की गिरफ्तारी पर रोक लगाने को लेकर याचिका पर सुनवाई अब सोमवार को होगी। कुंदन के अधिवक्ताओं की ओर से याचिका में संशोधन की अनुमति मांगी गई है, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के अधिवक्ताओं को भी मामले में पक्ष रखने को कहा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज इन अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन से की गई है, जिसके विरोध में 14 नवंबर को रामगढ़ ब्लॉक के मुक्तेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत सतखोल में उनके घर पर आगजनी के साथ फायरिंग की गई थी। इसमें कुंदन चिलवाल और राकेश कपिल का सीधे तौर पर नाम सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने राकेश कपिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, जबकि कुंदन के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है। पुलिस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के घर के केयर टेकर की तहरीर पर मामले में नामजद चार आरोपितों नथुवाखान निवासी चंदन लोधियाल, सूपी मुक्तेश्वर निवासी उमेश मेहता, कृष्णा बिष्ट व राजकुमार मेहता को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं, कुंदन ने याचिका दायर कर गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की है। कोर्ट की ओर से सरकार से मांगे गए निर्देशों में पुलिस ने कहा है कि इस मामले में कुंदन का कोई रोल नहीं है जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री के अधिवक्ताओं का कहना है कि कुंदन ही मुख्य आरोपित है और उसके नेतृत्व में आगजनी व फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया। शनिवार को न्यायाधीश न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की एकलपीठ ने कुंदन की याचिका को सुनने के बाद अगली सुनवाई सोमवार के लिए नियत कर दी।

chat bot
आपका साथी