कोविड से संबंधित छह याचिकाओं पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

हाई कोर्ट में बुधवार को कोविड से संबंधित छह याचिकाओं पर सुनवाई होगी। इसे लेकर सरकार की ओर से व्यापक तैयारी की गई है। इनमें सबसे अहम कोविड जांच फर्जीवाड़े की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका (पीआइएल) है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:57 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:57 AM (IST)
कोविड से संबंधित छह याचिकाओं पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज
कोविड से संबंधित छह याचिकाओं पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

नैनीताल, जागरण संवाददाता : हाई कोर्ट में बुधवार को कोविड से संबंधित छह याचिकाओं पर सुनवाई होगी। इसे लेकर सरकार की ओर से व्यापक तैयारी की गई है। इनमें सबसे अहम कोविड जांच फर्जीवाड़े की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका (पीआइएल) है।

अधिवक्ता दुष्यंत मैनाली व सच्चिदानंद डबराल की जनहित याचिका पर भी सुनवाई होगी। इसी याचिका पर चारधाम से संबंधित व्यवस्था पर कोर्ट ने सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर तल्ख टिप्पणी की थी। इसमें सरकार की ओर से मंगलवार को करीब 700 पेज का जवाब भी दाखिल किया गया है।

हरिद्वार महाकुंभ कोविड जांच रिपोर्ट में फर्जीवाड़ा की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर देहरादून निवासी सच्चिदानंद डबराल की जनहित याचिका भी शामिल है। इसमें कहा गया है कि रायवाला केंद्र में लगे एंटीजन जांच शिविर में कंपनी कर्मचारियों पर निगेटिव रिपोर्ट का दबाव डाला गया। उन्होंने जब निगेटिव रिपोर्ट नहीं दी तो कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया।

इधर देहरादून की अनू पंत की ओर से दायर याचिका में कोविड के इंजेक्शन व दवाओं की सही आपूॢत व प्रबंधन की मांग की गई है। देहरादून के रवींद्र जुगरान की ओर से कोविड की तीसरी लहर में बच्चों के उपचार के लिए पुख्ता प्रबंध करने की मांग की गई है। कहा गया है कि राज्य में बाल रोग विशेषज्ञों की बेहद कमी है। अधिवक्ता आदित्य प्रताप सिंह की जनहित याचिका में सिटी स्कैन समेत अन्य जांचों के रेट कम करने की मांग की गई है।

अधिवक्ता सुहास रतन जोशी की ओर से दाखिल जनहित याचिका में वन रावतों का वैक्सीनेशन कराने की मांग की गई है। उनका कहना है कि पिथौरागढ़ जिले में रहने वाली इस जनजाति के पास एंड्रॉयड व अन्य तरह के मोबाइल नहीं हैं। संगीता डोगरा की जनहित याचिका में पशु चिकित्सकों का प्राथमिकता से वैक्सीनेशन करने की मांग की गई है। बुधवार को ही कोविड जांच फर्जीवाड़े में आरोपित मैक्स कंपनी की याचिका पर भी सुनवाई होनी है। कंपनी ने अपने खिलाफ दर्ज मुकदमा निरस्त करने की मांग की है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी