Fake Covid Test Case : सीबीआइ जांच की मांग की याचिका पर नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई आज

Fake Covid Test Case महाकुंभ में कोविड जांच फर्जीवाड़े की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर हरिद्वार निवासी सच्चिदानंद डबराल की जनहित याचिका पर हाई कोर्ट में बुधवार को सुनवाई होगी। हाई कोर्ट इस प्रकरण के साथ ही कोविड से जुड़े अन्य पांच मामलों की भी सुनवाई करेगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:00 AM (IST)
Fake Covid Test Case : सीबीआइ जांच की मांग की याचिका पर नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई आज
बुधवार को ही कोविड जांच फर्जीवाड़े में आरोपित मैक्स कंपनी की याचिका पर भी सुनवाई होनी है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : Fake Covid Test Case : हरिद्वार महाकुंभ में कोविड जांच फर्जीवाड़े की सीबीआइ जांच की मांग को लेकर हरिद्वार निवासी सच्चिदानंद डबराल की जनहित याचिका पर हाई कोर्ट में बुधवार को सुनवाई होगी। याचिका में उन्होंने बताया है कि रायवाला केंद्र में लगे एंटीजन जांच शिविर में कंपनी कर्मचारियों पर निगेटिव रिपोर्ट का दबाव डाला गया। उन्होंने जब निगेटिव रिपोर्ट नहीं दी तो नौकरी से निकाल दिया गया। हाई कोर्ट इस प्रकरण के साथ ही कोविड से जुड़े अन्य पांच मामलों की भी सुनवाई करेगा।

दूसरी अहम याचिका नैनीताल जिला निवासी अधिवक्ता दुष्यंत मैनाली व सच्चिदानंद डबराल की है। इसी याचिका पर सुनवाई करते हुए चारधाम से संबंधित व्यवस्था पर कोर्ट ने सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर तल्ख टिप्पणी की थी। इसमें सरकार की ओर से मंगलवार को करीब 700 पेज का जवाब भी दाखिल किया गया है। इधर देहरादून की अनू पंत की ओर से दायर याचिका में कोविड के इंजेक्शन व दवाओं की सही आपूॢत व प्रबंधन की मांग की गई है।

देहरादून के रवींद्र जुगरान की ओर से कोविड की तीसरी लहर में बच्चों के उपचार के लिए पुख्ता प्रबंध करने की मांग की गई है। कहा गया है कि राज्य में बाल रोग विशेषज्ञों की बेहद कमी है। अधिवक्ता आदित्य प्रताप सिंह की जनहित याचिका में सिटी स्कैन समेत अन्य जांचों के रेट कम करने की मांग की गई है।

अधिवक्ता सुहास रतन जोशी की ओर से दाखिल जनहित याचिका में वन रावतों का वैक्सीनेशन कराने की मांग की गई है। उनका कहना है कि पिथौरागढ़ जिले में रहने वाली इस जनजाति के पास एंड्रॉयड व अन्य तरह के मोबाइल नहीं हैं। संगीता डोगरा की जनहित याचिका में पशु चिकित्सकों का प्राथमिकता से वैक्सीनेशन करने की मांग की गई है। बुधवार को ही कोविड जांच फर्जीवाड़े में आरोपित मैक्स कंपनी की याचिका पर भी सुनवाई होनी है। कंपनी ने अपने खिलाफ दर्ज मुकदमा निरस्त करने की मांग की है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी