Corona Vaccination in Nainital : स्वास्थ्य कर्मियों को 28 जनवरी तक लगेगा टीका, जानिए कुमाऊं में कहां-कहां बनाए गए हैं सेंटर

पहले चरण के लिए 5380 स्वास्थ्य कर्मियों को चिन्हित किया गया है। एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि इन्हें 28 जनवरी तक टीका लगा दिया जाएगा। डा. पंत ने बताया कि बुधवार व शनिवार को रूटीन टीकाकरण होता है। इसके लिए इस दिन कोरोना वैक्सीनेशन नहीं होगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 10:35 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:05 PM (IST)
Corona Vaccination in Nainital : स्वास्थ्य कर्मियों को 28 जनवरी तक लगेगा टीका, जानिए कुमाऊं में कहां-कहां बनाए गए हैं सेंटर
वैक्सीन लगाने वालों में प्रदेश में 10 डाक्टर व नर्सों की सूची जारी की है, जो प्रतिष्ठित हैं।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : जिले में अब आधे स्वास्थ्य कर्मियों को ही कोरोना का टीका लगाया जाएगा। पहले चरण के लिए 5380 स्वास्थ्य कर्मियों को चिन्हित किया गया है। एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि इन्हें 28 जनवरी तक टीका लगा दिया जाएगा।

बुधवार व शनिवार को नहीं होगा टीकाकरण : डा. पंत ने बताया कि बुधवार व शनिवार को रूटीन टीकाकरण होता है। इसके लिए इस दिन कोरोना वैक्सीनेशन नहीं होगा।

कुमाऊं में बनाए गए केंद्र

 जिला            केंद्र

नैनीताल          3

अल्मोड़ा          2

बागेश्वर          2

चम्पावत         2

पिथौरागढ़        2

यूएस नगर        4

प्रदेश के 10 प्रमुख मेडिकल स्टाफ में एमसएस भी

वैक्सीन लगाने वालों में प्रदेश में 10 डाक्टर व नर्सों की सूची जारी की है, जो प्रतिष्ठित हैं। इसमें से चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण जोशी भी शामिल हैं। इसके अलावा महिला अस्पताल की नर्स स्टाफ मंजू कैड़ा भी शामिल है।

एक की मौत, 37 नए मामले

जिले में कोरोना के मामले कम होने लगे हैं। चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण जोशी ने बताया कि अस्पताल में 67 मरीज भर्ती हैं। इसमें से 35 मरीजों की हालत गंभीर है। वहीं हल्द्वानी के ही 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। वह 10 जनवरी को भर्ती हुए थे। निमोनिया की दिक्कत थी। हेल्थ रिपोर्ट के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण के 35 नए मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें : नैनीताल पहुंची वैक्सीन की खेप, बीडी पांडे अस्पताल में तीन व रैमजे में एक दिन होगा वैक्सीनेशन

chat bot
आपका साथी