वैक्‍सीनेशन सेंटर पर कम हुई टीका लगवाने वालों की संख्‍या, अब सात टीमें जाएंगी घर-घर

Vaccination In Nainital नैनीताल जिला प्रशासन ने कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की संख्या कम होने पर अब घर-घर जाकर टीकाकरण किया जाने लगा है। मंगलवार को सात टीमों ने अभियान चलाया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 09:33 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 09:33 AM (IST)
वैक्‍सीनेशन सेंटर पर कम हुई टीका लगवाने वालों की संख्‍या, अब सात टीमें जाएंगी घर-घर
वैक्‍सीनेशन सेंटर पर कम हुई टीका लगवाने वालों की संख्‍या, अब सात टीमें जाएंगी घर-घर

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : नैनीताल जिला प्रशासन ने कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की संख्या कम होने पर अब घर-घर जाकर टीकाकरण किया जाने लगा है। मंगलवार को सात टीमों ने अभियान चलाया। जबकि वैक्‍सीनेशन केन्‍द्रों पर टीका लगाने वालों की संख्‍या बहुत कम नजर आ रही है। स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों को वैक्‍सीनेशन करने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

डीएम धीराज सिंह गब्र्याल ने बताया कि हर किसी के लिए टीकाकरण जरूरी है। खासकर तीसरी लहर की आशंका के चलते कोरोनरोधी टीका और भी जरूरी है। कुछ लोग अब भी टीका लगवाने केंद्रों में नहीं पहुंच रहे हैं। इसलिए बीएलओ भी शामिल किया गया है। वोटर लिस्ट से लोगों के नाम खोजे जा रहे हैं। घर-घर वैक्सीनेशन के लिए सात टीमें लगा दी गई हैं। इनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। साथ ही लोगों से भी अपील है कि टीकाकरण अवश्य कराएं। वहीं शहर में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कई केंद्रों का दौरान किया। उन्होंने बताया मंगलवार को सात टीमों ने 22 बूथों में टीकाकरण अभियान चलाया।

जिला प्रशासन ने जारी की टीका न लगाने वालों की सूची

जिला प्रशासन ने रामनगर में टीका न लगाने वाले 947 लोगों के नाम जारी किए हैं। डीएम ने बताया कि सभी को टीका लगवाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। वहीं जिले में अब भी 48768 ऐसे लोग हैं, जिन्हें कोरोनारोधी वैक्सीन का दूसरा टीका लगना है। ये लोग टीका लगाने नहीं पहुंच रहे हैं। प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर ऐसे लोगों तक पहुंचने की तैयारी की है।

chat bot
आपका साथी