Coronavirus : कंटेनमेंट जोन घोषि‍त पालम सिटी में घर-घर शुरू हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

हल्‍द्वानी के इंदिरा नगर व उजाला नगर के बाद अब शहर का पॉश इलाका पालम सिटी कंटेनेमेंट जोन घोषित हुआ है। इस मोहल्ले में सभी का स्वास्थ्य परीक्षण होगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 17 Jul 2020 01:14 PM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 01:14 PM (IST)
Coronavirus : कंटेनमेंट जोन घोषि‍त पालम सिटी में घर-घर शुरू हुआ स्वास्थ्य परीक्षण
Coronavirus : कंटेनमेंट जोन घोषि‍त पालम सिटी में घर-घर शुरू हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

हल्द्वानी, जेएनएन : हल्‍द्वानी के इंदिरा नगर व उजाला नगर के बाद अब शहर का पॉश इलाका पालम सिटी कंटेनेमेंट जोन घोषित हुआ है। इस मोहल्ले में सभी का स्वास्थ्य परीक्षण होगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की दो टीमों ने परीक्षण शुरू कर दिया है। रेस्टोरेंट संचालक व उनकी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके क्षेत्र में कोरोना प्रसार को रोकने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भागीरथी जोशी ने बताया कि दो डॉक्टर और उनके साथ फार्मासिस्ट व नर्सें की टीम को पालम सिटी में भेज दिया गया है। टीम दिन भर घर-घर जाकर सर्वे करेगी और लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। थर्मल स्कैनिंग के साथ ही ट्रेवल हिस्ट्री की भी जांच करेगी। अगर किसी में बुखार व अन्य बीमारियों से संबंधित लक्षण मिलेंगे तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कर जांच कराई जाएगी।

स्थानीय लोगों में बढ़े संक्रमण ने बढ़ाई चिंता
पिछले दो सप्ताह से ऐसे कोरोना पॉजिटिव ऐसे लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। स्थानीय लोगों में कोरोना का प्रसार तेजी से होने पर जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। नगर मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह का कहना है कि प्रसार रोकने के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है। लोगों को जागरूक करने के साथ ही टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ा दी गई है। जिले में अब तक 641 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से 458 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इस समय अस्पतालों व कोविड केयर सेंटर में 175 मामले हैं। इसके अलावा एसटीएच में पांच रोगियों की हालत गंभीर बनी हुई।
 
chat bot
आपका साथी