हरीश रावत हल्द्वानी से शुरू करेंगे उत्तराखंडियत अभियान : लोक गायिका माया उपाध्याय

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में कांग्रेस 12 दिसंबर को हल्द्वानी से उत्तराखंडियत अभियान की शुरुआत करेगी। अलग-अलग चरणों में मैदान से लेकर पहाड़ी इलाकों में यात्रा पहुंचेगी। इसमें हम छू उत्तराखंडी और उत्तराखंडियत हमेरि पछयांण का नारा गूंजेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:48 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:48 AM (IST)
हरीश रावत हल्द्वानी से शुरू करेंगे उत्तराखंडियत अभियान : लोक गायिका माया उपाध्याय
हरीश रावत हल्द्वानी से शुरू करेंगे उत्तराखंडियत अभियान : लोक गायिका माया उपाध्याय

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में कांग्रेस 12 दिसंबर को हल्द्वानी से उत्तराखंडियत अभियान की शुरुआत करेगी। अलग-अलग चरणों में मैदान से लेकर पहाड़ी इलाकों में यात्रा पहुंचेगी। इसमें हम छू उत्तराखंडी और उत्तराखंडियत हमेरि पछयांण का नारा गूंजेगा। पहाड़ की पीड़ा समझने वाले, संस्कृति प्रेमी समेत अन्य लोग भी कार्यक्रम की सफलता को जुटेंगे।

पूर्व सीएम की सांस्कृतिक सलाहकार और लोक गायिका माया उपाध्याय ने बुधवार को नैनीताल रोड स्थित कांग्रेस कैंप कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि अपनी संस्कृति और खानपान के बारे में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। मडुवा, झुंगर समेत तमाम पहाड़ी उत्पादों की गुणवत्ता और महत्ता से भी अवगत कराया जाएगा।

संस्कृति के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए पहाड़ की एक-एक चीज को लेकर लोगों में जुड़ाव पैदा किया जाएगा। माया के मुताबिक, हल्द्वानी में अभियान के शुभारंभ के बाद प्रथम चरण में कुमाऊं के रामनगर, लोहाघाट, कपकोट, सोमेश्वर, बेरीनाग, भनौली, अल्मोड़ा, रामगढ़, धारचूला, पंतनगर, कोटाबाग, बिंदुखत्ता में कार्यक्रम होंगे। वहीं, इंस्प्रेशन स्कूल की प्रबंधक डा. गीतिका बल्यूटिया ने कहा कि पूर्व सीएम हरीश रावत की इस पहल का असर हर उत्तराखंडी पर पड़ेगा। वार्ता के दौरान कांग्रेस नेत्री कमला तिवारी भी मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी