हरीश रावत ने कहा, सरकार बनी तो एक माह में खत्म कर देंगे विकास प्राधिकरण

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनी तो पर्वतीय क्षेत्रों के लिए लागू विकास प्राधिकरण को खत्म कर दिया जाएगा। केंद्र में सरकार बनने पर पिथौरागए़ में फिर से भर्ती कार्यालय स्थापित करने की बात भी उन्होंने कही।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:30 PM (IST)
हरीश रावत ने कहा, सरकार बनी तो एक माह में खत्म कर देंगे विकास प्राधिकरण
हरीश रावत ने कहा, सरकार बनी तो एक माह में खत्म कर देंगे विकास प्राधिकरण

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड में सरकार बनी तो पर्वतीय क्षेत्रों के लिए लागू विकास प्राधिकरण को खत्म कर दिया जाएगा। केंद्र में सरकार बनने पर पिथौरागए़ में फिर से भर्ती कार्यालय स्थापित करने की बात भी उन्होंने कही। विण क्षेत्र में आयोजित सैनिक सम्मान समारोह में पूर्व सैनिकों, वीरांगनाओं, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को सम्मानित करते हुए रावत ने कहा कि भाजपा शहीदों के नाम पर सिर्फ राजनीति करती है। कांग्रेस ने हमेशा पूर्व सैनिकों को सम्मान किया है। बांग्लादेश निर्माण के 50 वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस सैनिकों के सम्मान समारोह आयोजित कर रही है। उन्होंने पिथौरागढ़ की सैनिक पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जिले के जवानों ने सरहदों की सुरक्षा के लिए बड़ी शहादतें दी हैं। देश के लोग उनके हमेशा ऋणी रहेंगे।

पूर्व विधायक मयूख महर ने कहा कि सीमांत जिले के लोगों ने देशभक्ति को हमेशा सबसे ऊपर रखा है। जिले के हर परिवार का सेना से जुड़ाव है। जवानों ने अपनी बहादुरी से जिले को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों के गांवों को जोडऩे के लिए कांग्रेस शासनकाल में कई सड़कों का खाका खींचा गया था, जो भाजपा सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया। कांग्रेस के सरकार बनाने पर सैनिकों का हर गांव सड़क से जुड़ेेगा। पूर्व सैनिकों की समस्याएं तेजी से सलुझायी जायेंगी।

सम्मान समारोह में सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि सीमांत जिले के युवाओं का सेना से बेहद लगाव है, यहां अधिक से अधिक सेना की भर्तियां होनी चाहिए। उन्होंने सीमांत जिले के सैनिक इतिहास पर विस्तार से प्रकाश डाला। सम्मान समारोह में विधायक हरीश धामी, पूर्व विधायक नारायण राम आर्य, पूर्व प्रांतीय प्रवक्ता भुवन पांडेय, खजान गुड्डू, वरिष्ठ नेत्री रेवती जोशी, प्रदीप पाल, मनोज ओझा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर, पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश पंत, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ऋषेंद्र महर, यूथ कांग्रेस के प्रांतीय प्रवक्ता दीपक तिवारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी