युवा धामी को टक्कर देने गांव-कस्बे दौड़ रहे 73 साल के हरदा, स्थानीय उत्पादों के प्रचार के साथ जनहित के मुद्दों पर कर रहे चर्चा

चुनाव की घड़ी नजदीक आते ही राजनीतिक दलों व नेताओं की सक्रियता तेज हो गई है। प्रदेश के सबसे युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक के बाद एक कार्यक्रम आयोजित कर विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास पर जोर दिए हुए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 01:57 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 01:57 PM (IST)
युवा धामी को टक्कर देने गांव-कस्बे दौड़ रहे 73 साल के हरदा, स्थानीय उत्पादों के प्रचार के साथ जनहित के मुद्दों पर कर रहे चर्चा
युवा धामी को टक्कर देने गांव-कस्बे दौड़ रहे 73 साल के हरदा

गणेश पांडे, हल्द्वानी : चुनाव की घड़ी नजदीक आते ही राजनीतिक दलों व नेताओं की सक्रियता तेज हो गई है। प्रदेश के सबसे युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक के बाद एक कार्यक्रम आयोजित कर विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास पर जोर दिए हुए हैं। जवाब में पूर्व सीएम हरीश रावत 73 की उम्र में नौजवानों की तरह जनता व पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर संवाद कायम कर रहे हैं। सुबह व गौलापार में जनता के बीच बीच सड़क धरने पर बैठ जाते हैं तो दोपहर में रामनगर में पदयात्रा करते नजर आते हैं। हरदा यही नहीं ठहरते। शाम होने से पहले ज्योलीकोट पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हैं। रात में हल्द्वानी लौटे हरदा कांग्रेस नेत्री के घर भिटौली देने पहुंच जाते हैं।

लोकल पहाड़ी उत्पादों व्यापारियों से मुकाल

उम्र के इस पड़ाव में भी हरदा के चेहरे पर थकान का भाव नहीं आता। कार्यक्रम के बीच जब भी खाली समय मिलता है, हरदा छोटे व्यापारियों से मुलाकात करने के बहाने बाजार घूमने निकल पड़ते हैं। गुरुवार शाम हरदा हल्द्वानी के बाजार में सब्जी विक्रेताओं से बात करते दिखे। पहाड़ के उत्पादों प्रचार के साथ छोटे कार्यकर्ताओं को बूस्टअप करने का हरदा का ये अपना तरीका है। वह हलवाई की दुकान पर कभी जलेबी चासनी से निकालते दिखते हैं तो कभी किसी ठेले पर पकौड़ी तलते। स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए भाजपा सरकार ने वोकल फार लोकल का नारा दिया। इस समय एक राज्य दो उत्पाद, एक जिला दो उत्पाद को जिओ टैग करने की कवायद तेजी से हो रही है।

हरदा के आसपास घूम रहे दावेदार

विधानसभा चुनाव में टिकट पाने की जुगत कर रहे दावेदार हरदा के साथ बने हुए हैं। शुक्रवार शाम रामपुरा में कांग्रेस नेत्री के घर जाने पर सुमित हृदयेश हरदा के साथ मौजूद रहे। नैनीताल से टिकट पाने के दावेदार संजीव आर्य शुक्रवार को स्वराज आश्रम में लोकसभा क्षेत्र पर्यवेक्षक के समक्ष दावेदारी पेश करने पहुंचे थे। शाम को पूर्व सीएम हरदा ज्योलीकोट पहुंचे तो संजीव उनके साथ थे।

chat bot
आपका साथी