आखिर किस बात के लिए हरदा ने सीएम के काम को सराहा, आप भी जानिए

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत नेता सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहते हैं। उनकी हर पोस्ट चर्चा में होती है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:14 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 09:14 AM (IST)
आखिर किस बात के लिए हरदा ने सीएम के काम को सराहा, आप भी जानिए
आखिर किस बात के लिए हरदा ने सीएम के काम को सराहा, आप भी जानिए

नैनीताल, जेएनएन : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत नेता सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहते हैं। उनकी हर पोस्ट चर्चा में होती है। जब तब वह सरकार पर तो निशाना साधते ही रहते हैं पर अच्छे कामों को सराहते भी हैं। इस उन्होंने सूबे के मुखिया त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अपने फेसबुक पोस्ट तारीफ की है। पोस्ट उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग काे बढ़ावा देेने को लेकर है। हरदा ने फिल्म निर्देशक तिग्मांधू धूलिया के साथ 2014 की फोटो साझा कर अपनी सरकार में फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा देने के प्रयासों को लेकर पोस्ट लिखी है। हरदा ने लिखा मैंने, फ़िल्म बोर्ड बनाया जिससे शूटिंग के लिये "सिंगल-विण्डो" व्यवस्था बने, इस कार्य को मुख्यमंत्री, त्रिवेंद्र_सिंह_रावत ने भी आगे बढ़ाया, इस महान कार्य के लिये उनको भी साधुवाद देता हूं।  

हरदा ने पोस्ट लिखते हुए कहा है कि टिहरी झील और फिल्म से जुड़े मेरे पर्यटन-प्रयास ने आकार लिया है। मैंने जब 2014 में राज्य की कमान संभाली तो कुछ मुख्य बातों पर मेरा फोकस था। फ़िल्म शूटिंग, उनमें से एक थी, क्योंकि शूटिंग से होटल, ट्रैवेल, लोकल कलाकारों को भी रोजगार मिलता है। बड़े पर्दे पर दिखने से राज्य को पर्यटन के क्षेत्र में दूरगामी फायदे मिलते हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता और बॉलीवुड से जुड़े हमारे युवा अभिनव थापर ने तिग्मांशू धुलिया द्वारा निर्देशित "यारा" फ़िल्म और उसके बाद " रागदेश" को उत्तराखंड लाने में बड़ा सहयोग किया। "रागदेश" फिल्म का तो मैंने उत्तराखंड में आयोजित फ़िल्म प्रीमियर भी देखा। मैंने, फ़िल्म बोर्ड बनाया जिससे शूटिंग के लिये "सिंगल-विण्डो" व्यवस्था बने, इस कार्य को मुख्यमंत्री, त्रिवेंद्र सिंह रावत जी ने भी आगे बढ़ाया। इस महान कार्य के लिये उनको भी साधुवाद देता हूं। 

हरदा ने लिखा "यारा" फ़िल्म टिहरी झील में जून 2014 में शूट होने वाली संभवतः पहली फ़िल्म थी जो अब 30 जुलाई को रिलीज होगी इसके लिए तिग्मांशू धूलिया सहित उनकी पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। शूटिंग बढ़ेगी, तो रोजगार व पर्यटन बढ़ेगा, रोजगार-पर्यटन बढ़ेंगे, तो उत्तराखंड बढ़ेगा।

तिग्मांशू ने किया है यारा को डायरेक्ट   

पान सिंह तोमर, साहेब बीवी और गैंगस्टर सीरीज समेत ढेरों फिल्म बनाने वाले मशहूर डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया अब प्यार, दोस्ती और क्राइम के साथ ही ऐक्शन से भरपूर फिल्म ‘यारा’ लेकर आ रहे हैं। जैसा कि नाम से ही लगता है कि यह फिल्म दोस्ती और प्यार के रिश्तों पर आधारित है। यारा कहानी है चार दोस्तों की, जो मां-बाप की गैरमौजूदगी में बचपन से साथ पले-बढ़े और अपने सपनों को पूरा किया। यारा में ऐक्शन मास्टर विद्युत जामवाल के साथ ही अमित साद, श्रुति हसन, विजय वर्मा, संजय मिश्रा और केनी बासुमतारी समेत अन्य कलाकार हैं। यह फिल्म करीब चार साल पहले बनकर तैयार हो गई थी और यह साल 2011 में आई फ्रेंच फिल्म ए गैंग स्टोरी की ऑफिशियल हिंदी रीमेक है। करीब चार साल से यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकी थी। अब इसे जी 5 अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने करने वाला है। 

यह भी पढें 

भाजपा जिलाध्यक्ष से तकरार और विधायकों के भाई-भतीजे पर केस करना एसएसपी को महंगा पड़ा 

खर्च के अनुरूप सुविधा न देने पर ईएसआईसी अस्पताल प्रबंधन पर बिफरे भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष 

chat bot
आपका साथी