हरीश रावत ने किया मुनस्यारी महोत्सव का शुभारंभ, बताया लोक कलाकारों को आगे बढ़ाने का बड़ा मंच

मुख्य अतिथि हरी्श रावत ने दीप जलाकर महोत्सव का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुनस्यारी की लोक संस्कृति अपार है। अपनी विविधता के चलते ही मुनस्यारी का आधा संसार और आधा मुनस्यार नाम से जाना जाता है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:42 PM (IST)
हरीश रावत ने किया मुनस्यारी महोत्सव का शुभारंभ, बताया लोक कलाकारों को आगे बढ़ाने का बड़ा मंच
रं समाज की झांकी, कनार के सबसे बड़े ढोल नगाड़ों व वाद्य यंत्रों की झांकियों से चार चांद लग गए।

संवाद सूत्र, मुनस्यारी : मुनस्यारी महोत्सव का उद्घाटन करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि स्थानीय लोक कला का मुनस्यारी महोत्सव सबसे बड़ा मंच है। गुरुवार सायं मुनस्यारी महोत्सव का रंगारंग आगाज हुआ। महोत्सव का उद्घाटन करने पहुुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का मुनस्यारी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। कड़ाके की ठंड के बीच मुख्य अतिथि के स्वागत में शास्त्री चौक से लगभग आधे किमी की दूरी पर स्थित महोत्सव स्थल जोहार क्लब मैदान तक भव्य झांकियों का प्रदर्शन किया गया। जिसमें स्कूली बच्चों की रंगारंग झांकी, जोहार की सांस्कृतिक झांकी, रं समाज की झांकी, कनार के सबसे बड़े ढोल नगाड़ों व वाद्य यंत्रों की झांकियों से हिमनगरी के सौंदर्य में चार चांद लग गए। तीन नदी घाटियों की संस्कृति की त्रिवेणी के दर्शन हुए।

महोत्सव स्थल पर मुख्य अतिथि हरी्श रावत ने दीप जलाकर महोत्सव का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुनस्यारी की लोक संस्कृति अपार है। अपनी विविधता के चलते ही मुनस्यारी का आधा संसार और आधा मुनस्यार नाम से जाना जाता है। उन्होंने कहा कि मुनस्यारी महोत्सव का मंच स्थानीय संस्कृति का सबसे बड़ा मंच है। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि विधायक हरीश धामी ने कहा कि मुनस्यारी महोत्सव को अधिक आकर्षक बनाने का प्रयास किया जा रहा है। 

इससे पूर्व मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों के मंच पर पहुंचने पर महोत्सव समिति के अध्यक्ष राजू पांगती ने स्वागत किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि कांग्रेस जनजाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नरेंद्र रावत, महोत्सव समिति के केदार मर्तोलिया, कुलदीप रावत, मुन्ना सयाना, हरी्र्रश चिराल, गगन पांगती, भुवन धर्मशक्तू ,सुरेंद्र बृजवाल, मनोहर टोलिया, विरेंद्र चिराल आदि थे। मंच पर देर सायं तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

दो डिग्री तापमान में भी दर्शकों का रेला

मुनस्यारी महोत्सव के उद्घाटन के दौरान हिमनगरी का तापमान दो डिग्री सेल्सियस के आसपास था। दिन में अधिकतम तापमान नौ डिग्री रहा। तापमान की भारी गिरावट के बाद भी महोत्सव के उद्घाटन अवसर  पर भारी भीड़ जुटी।

हरीश धामी को जिताओ

महोत्सव समिति के उद्घाटन अवसर पर जुटी भीड़ का देखकर कांग्रेस चुनाव समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने इसे चुनावी रंग भी दे दिया। उन्होंने कहा कि हरीश धामी को चुनाव में विजयी बनाना है।

chat bot
आपका साथी