हरदा का पलटवार, भगत जी मेरे नाटक के कारण ही मंडुवा 40 व गेठी 60 क‍िलो ब‍िक रहा

पूर्व सीएम व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने फेसबुक पोस्ट के जरिये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर कटाक्ष किया है। कहा कि बंशीधर भगत कहते हैं कि उत्तराखंडी खान-पान और आनाज आदि की बातें हरीश रावत का नाटक हैंं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 07:05 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:51 PM (IST)
हरदा का पलटवार, भगत जी मेरे नाटक के कारण ही मंडुवा 40 व गेठी 60 क‍िलो ब‍िक रहा
हरदा का पलटवार, भगत जी मेरे नाटक के कारण ही मंडुवा 40 व गेठी 60 क‍िलो ब‍िक रहा

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : पूर्व सीएम व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने फेसबुक पोस्ट के जरिये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर कटाक्ष किया है। कहा कि बंशीधर भगत कहते हैं कि उत्तराखंडी खान-पान और आनाज आदि की बातें हरीश रावत का नाटक हैंं। मगर यह यह हरीश रावत के नाटक का ही प्रभाव है कि आज मडुवे का आटा 40 रुपये किलो बिक रहा है। जिस गेठी को लोग जानते नहीं थे, वो गेठी आज 60 रुपये किलो भी उत्तराखंड में बाजारों में लोगों को मिल नहीं पा रही। और हमारे ही नाटक का प्रभाव है कि एक बहुत समझदार और वरिष्ठ अधिकारी ने अपने विभाग की मैस में उत्तराखंडी व्यंजनों को परोसना अनिवार्य कर दिया है।

बता दें कि सोमवार को डीजीपी अशोक कुमार ने सप्ताह में एक दिन पहाड़ी व्यंजन बनाने के आदेश जारी किए हैं। हरीश रावत व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के बीच इन दिनों जुबानी जंग छिड़ी हुई है। भगत द्वारा खान-पान को लेकर की गई टिप्पणी का फेसबुक के जरिये जवाब देते हुए हरदा ने कहा कि हमने मडुआ, चौलाई, राजमा, काले भट्ट, मास के लिए न्यूनतम खरीद मूल्य के साथ-साथ बोनस योजना भी शुरू की थी। लेकिन आपकी सरकार आने पर बोनस योजना को ही समाप्त कर दिया गया। 2016-17 में मडुवे का रकबा दस प्रतिशत बढ़ा था। मगर जब आप आए तो 12 प्रतिशत घट गया। पूर्व सीएम ने कहा कि हमारा कथित नाटक ही लोगों के सोच और जीवन में परिवर्तन ला रहा है। वैसे नाटक तो आप भी अच्छा कर लेते हैं।

chat bot
आपका साथी