सल्ट की गंगा से पूरे उत्तराखंड में बहेगी विकास की धार : हरीश रावत

सल्ट उचुनाव के अंतिम चरण में पूर्व सीएम हरीश रावत ने गुरुवार को विधानसभा क्षेत्र के पोखरी में चुनावी सभा की। कांग्रेसियों से एकजुट होकर प्रत्याशी गंगा पंचोली को बहुमत से जिताने का आह्वान किया। हरदा ने सच की चेली गंगा पंचोली का नारा देकर मतदान की अपील की।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:42 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:42 PM (IST)
सल्ट की गंगा से पूरे उत्तराखंड में बहेगी विकास की धार : हरीश रावत
उन्होंने निर्भीक होकर गंगा पंचोली को विकास के लिए वोट मांगे।

जागरण संवाददाता, मानिला (अल्मोड़ा) : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सल्ट में विकास की गंगा के लिए कोरोना से लड़कर उठ खड़े होने की ताकत इष्टदेव ने दी है। उपचुनाव जीत कर ही प्रदेश में तरक्की व रोजगार की राह निकलेगी। जनादेश व कार्यकर्ताओं की मेहनत से ऐसी गंगा लाएंगे जो पूरे उत्तराखंड में विकास की धारा बन विकास कार्यों को सींचेगी। हरदा ने 'सच की चेली गंगा पंचोली' का नारा देकर सल्ट वालों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की। 

सल्ट उचुनाव के अंतिम चरण में पूर्व सीएम हरीश रावत ने गुरुवार को विधानसभा क्षेत्र के पोखरी में चुनावी सभा की। कांग्रेसियों से एकजुट होकर प्रत्याशी गंगा पंचोली को बहुमत से जिताने का आह्वïान किया। वहीं लोगों से लोकतंत्र की लड़ाई में विकास की गंगा बहा पलायन रोक गांवों में खुशहाली के लिए इस बार कांग्रेस का साथ देने की अपील की। कहा कि सल्ट वालों को देखकर ही इतनी ताकत आई कि चुनावी सभा करने पहुंच गए। हरदा ने कहा कि वह मरने मरने तक जनसेवा करेंगे। सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा कि उन्होंने सरकार गिराई। कांग्रेसी विधायकों की एकजुटता व सच्चाई से बर्खास्त सरकार पुन: सत्ता में ही नहीं आई बल्कि बर्खास्त मुख्यमंत्री को दोबारा सीएम की कुर्सी दी। हरीश रावत ने कहा कि युवाओं को रोजगार, गांवों के विकास को कई योजनाएं शुरू की लेकिन भाजपा सरकार में सब कुछ ठप हो गया। उन्होंने निर्भीक होकर गंगा पंचोली को विकास के लिए वोट मांगे। 

बेरोजगारी से कराह रहा नौजवान : प्रीतम सिंह 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सल्ट में जब कांग्रेसी विधायक रहे तो विकास का पहिया घूमा। क्षेत्र में जो भी विकास कार्य हुए हैं, वह पूर्व विधायक रणजीत रावत व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ही हुए। मगर भाजपाराज में विकास ठप है। प्रीतम ने कहा- मौत से जंग लड़कर हरीश रावत यहां विकास की लड़ाई लडऩे पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि मातृशक्ति के आशीर्वाद से सल्ट की बेटी गंगा पंचोली बहुमत से विजयी होगी। 

विकास की मजबूत नीव कांग्रेस ने ही रखी : देवेंद्र 

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि सल्ट में विकास की मजबूत नींव कांग्रेस ने ही रखी। पहले विकास पुरुष एनडी तिवारी, फिर पूर्व विधायक रणजीत रावत और बाद में हरीश रावत ने सल्ट की तरक्की का काम किया। मगर भाजपा ने सत्ता में आते ही सल्ट को उपेक्षित कर दिया। चिकित्सालय हैं तो सुविधाएं नहीं। कई गांव प्यासे हैं। सड़कों का निर्माण कांग्रेसराज में जिस तेजी से हुआ वह भाजपा में ठप हो गया। उन्होंने क्षेत्रीय विकास के लिए कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली को जिताने की अपील की। प्रदेश सहप्रभारी राजेश धरमाणी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद कुंजवाल, महिला प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्या, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, ललित फस्र्वाण, राजकुमार, देवकी रावत, ब्लॉक अध्यक्ष संजय नेगी, आनंद रावत, नारायण रावत, शंभु सिंह रावत, अर्जुन सिंह रावत, अमितपाल रावत, दिनेश पवार आदि मौजूद रहे। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी