नैनीताल में ईद के मौके पर महामारी से निजात दिलाने को उठे हाथ

ईमाम ने बताया मुस्लिम समुदाय के सभी लोगों से घर पर ही इबादत करने की अपील की गई है। लोग घरों में ही नमाज अदा कर रहे हैं। सामाजिक दूरी का नियम ना टूटे इसलिए दावत से भी परहेज किया जा रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:15 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:15 PM (IST)
नैनीताल में ईद के मौके पर महामारी से निजात दिलाने को उठे हाथ
शारीरिक दूरी का पालन करते हुए एक दूसरे को फूल देकर ईद की बधाई दी।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। महामारी की वजह से ईद उल फितर का त्यौहार पूरे जिले में सादगी से मनाया जा रहा है। मल्लीताल जामा मस्जिद में ईमाम अब्दुल खालिक द्वारा नमाज अदा कराई गई। तल्लीताल व मल्लीताल मस्जिद में कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए पांच पांच लोगों द्वारा नमाज अदा की गई। इस दौरान मुल्क में अमन चैन व महामारी से मुक्ति की दुआ मांगी गई।

ईमाम ने बताया मुस्लिम समुदाय के सभी लोगों से घर पर ही इबादत करने की अपील की गई है। लोग घरों में ही नमाज अदा कर रहे हैं। सामाजिक दूरी का नियम ना टूटे, इसलिए दावत से भी परहेज किया जा रहा है। लोग इंटरनेट मीडिया के साथ ही फोन से एक दूसरे को मुबारकबाद दे रहे हैं।

गले मिलने के बजाय एक-दूसरे को फूल देकर दी बधाई

रामनगर : ईद उल फितर पर कोविड नियमों का पालन करते हुए चंद नमाजियों की मौजूदगी में शहर पेश इमाम मौलाना हसन रज़ा मिसवाही ने ईदगाह में प्रातः सवा 6 बजे नमाज अदा करायी। पहले ही प्रशासन ने मस्जिदों के इमामों से पहले की तरह नमाज के लिए भीड़ न जुटने देने की अपील की थी। इस मौके पर शहर इमाम मिसवाही व नमाजियों ने हाथ उठाकर मुल्क व कोम की तरक्की, अमन-चैन के लिए दुआ मांगी। नमाज के बाद ईदगाह के बाहर नमाजियों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए एक दूसरे को फूल देकर ईद की बधाई दी।

नमाज में नगर पालिकाध्यक्ष हाजी मो.अकरम, जामा मस्जिद सचिव तसव्वुर हुसैन मौजूद रहे। इसके अलावा इलाके के मुस्लिम लोगों द्वारा कोविड नियमो का पालन करते हुये अपने घरों में ईद की नमाज अदा की गई। ईद के मौके पर नगर पालिका के ईओ भरत त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी विजयनाथ शुक्ल, तहसीलदार पूनम पंत, सीओ बलजीत सिंह भाकुनी, कोतवाल अबुल कलाम, एसएसआई जयपाल सिंह चौहान, प्रभारी एसएसआई हरेंद्र सिंह नेगी, खताड़ी चौकी इंचार्ज प्रीति, एसआई अनिल आर्य, पीरूम द्वारा चौकी इंचार्ज भगवान सिंह महर मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी