हल्द्वानी का अधूरा मास्टर प्लान नोएडा की आरईपीएल पूरा करेगी

गुरुग्राम की कंपनी इनोवेस्ट इन्फ्रा ने मार्च 2020 में लाकडाउन के बाद काम बंद कर दिया था। कंपनी ने काम आगे नहीं बढ़ाया। टेंडर में दूसरे नंबर पर रही कंपनी ने भी काम करने से मना कर दिया इसके बाद आरईपीएल को काम सौंपा गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 07:30 AM (IST)
हल्द्वानी का अधूरा मास्टर प्लान नोएडा की आरईपीएल पूरा करेगी
पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए मार्च 2021 की समयसीमा तय है।

हल्द्वानी, गणेश पांडे। शहर के अधूरे मास्टर प्लान को पूरा करने का जिम्मा नोएडा की फर्म रुद्राभिषेक इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड (आरईपीएल) को दिया गया है। गुरुग्राम की कंपनी इनोवेस्ट इन्फ्रा ने मार्च 2020 में लाकडाउन के बाद काम बंद कर दिया था। शहरी विकास विभाग के दो मौके देने के बाद भी कंपनी ने काम आगे नहीं बढ़ाया। टेंडर में दूसरे नंबर पर रही कंपनी ने भी काम करने से मना कर दिया, इसके बाद आरईपीएल को काम सौंपा गया है। आरईपीएल नैनीताल के मास्टर प्लान पर पहले से काम कर रही है। कंपनी के सामने आगामी मार्च तक मास्टर प्लान तैयार करने की चुनौती है। पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए मार्च 2021 की समयसीमा तय है।

नैनीताल, काशीपुर, रुद्रपुर में इमेज सत्यापन पूरा

कुमाऊं के चार शहरों का ज्योग्राफिकल इंफार्मेशन सिस्टम (जीआइएस) बेस्ड मास्टर प्लान तैयार हो रहा है। काशीपुर, रुद्रपुर व नैनीताल की डिजिटल इमेज सत्यापन का काम पूरा हो गया। जिन्हें संशोधन के लिए नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (एनआरएससी) हैदराबाद भेजा गया है। अब डाटा रिपोर्ट राइटिंग शुरू हो गई है।

मैन पावर तीन गुणा बढ़ाने के निर्देश

हल्द्वानी की 896 डिजिटल इमेज का भौतिक सत्यापन होना है। पुरानी कंपनी ने 300 का सत्यापन किया है। आरईपीएल को मार्च से पहले 600 इमेज का धरातलीय सत्यापन करना है। प्रोजेक्ट की निगरानी कर रहे सह युक्त नियोजक एसएम श्रीवास्तव ने मैन पावर तीन गुणा बढ़ाकर तय समय में काम पूरा करने को कहा है। सह युक्त नियोजक कुमाऊं  एसएम श्रीवास्तव ने बताया किहल्द्वानी के मास्टर प्लान का काम आरईपीएल को दे दिया है। कंपनी को मार्च तक हर हाल में काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी