हल्द्वानी निवासी बदमाश चोरी की स्कूटी से करता था लूटपाट, तीन राज्यों में दर्ज हैं 19 केस

उसने अपना नाम कवि बिष्ट निवासी ग्राम कांसिल थाना नया गांव मोहाली चंडीगढ़ बताया। एसएसपी ने बताया कि पूछताछ से पता चला है कि वह 30 अगस्त को चंडीगढ़ से हल्द्वानी आया था। वह कई राज्‍यों में जाकर स्‍कूटी चोरी कर लूटपाट करता था।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 06:32 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 06:32 AM (IST)
हल्द्वानी निवासी बदमाश चोरी की स्कूटी से करता था लूटपाट, तीन राज्यों में दर्ज हैं 19 केस
बदमाश के खिलाफ हल्द्वानी, चंडीगढ़ और हरियाणा में 19 मुकदमे दर्ज हैं।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : स्कूटी चुराकर लूट को अंजाम देने वाले एक अंतरराज्यीय बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाश के खिलाफ हल्द्वानी, चंडीगढ़ और हरियाणा में 19 मुकदमे दर्ज हैं। 

शुक्रवार को पुलिस बहुद्देश्यीय भवन में एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने पत्रकार वार्ता की। उन्होंने बताया कि हल्द्वानी में 30 और 31 अगस्त को अलग-अलग स्थानों से तीन स्कूटी चोरी हुई थी। पांच लोगों से हजारों रुपये की लूटी हुई। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों का गठन किया गया। टीम ने हल्द्वानी, मुखानी, काठगोदाम, बनभूलपुरा में 650 से अधिक सीसीटीवी खंगाले थे। एक जगह पर वह संदिग्ध लूट करते हुए दिखाई दिया था। शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर मंडी बाइपास के पास एक युवक को चोरी हुई स्कूटी और लूटी गई नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में उसने अपना नाम कवि बिष्ट निवासी ग्राम कांसिल थाना नया गांव, मोहाली चंडीगढ़ बताया। एसएसपी ने बताया कि पूछताछ से पता चला है कि वह 30 अगस्त को चंडीगढ़ से हल्द्वानी आया था। डीके पार्क से स्कूटी चोरी कर उससे एसडीएम कोर्ट के सामने एक महिला व पीलीकोठी से दूसरी महिला का पर्स लूटा। इसके बाद 31 अगस्त को रामनगर रोड आइटीआइ से एक स्कूटी चुराई फिर उसी रात रेलवे स्टेशन काठगोदाम से एक और स्कूटी चुराई। चुराई गई स्कूटी से उसने जज फार्म के पास से एक महिला का पर्स और गैस गोदाम के पास एक बुजुर्ग का पर्स लूटा। बदमाश के खिलाफ हल्द्वानी, चंडीगढ़ और हरियाणा में 19 मुकदमे चोरी, लूट व अन्य धाराओं में दर्ज हैं। 

हुलिया बदलकर देता था लूट को अंजाम 

गिरफ्तार बदमाश रजपुरा में अपने परिवार के साथ रहता था। 2016 में पत्नी के साथ मोहाली चंडीगढ़ चला गया था। जहां उसने चोरी और लूट को अपना पेशा बना लिया था। हल्द्वानी में स्कूटी चोरी के बाद लूट के लिए वह हुलिया बदला करता था। उसके कब्जे से 39 हजार नकदी और तीन स्कूटी बरामद हुईं।

स्मैक की लत ने बना दिया अपराधी 

मूलरूप से राजपुरा हल्द्वानी निवासी कवि बिष्ट ने आइटीआइ की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। स्कूल में दोस्तों के साथ पढऩे के दौरान ही उसे नशे की लत लग गई थी। रोज नशे के लिए उसे रुपये की जरूरत पडऩे लगी थी। घर से रुपये मिलना संभव नहीं था। स्मैक के नशे के लिए उसने चोरी और लूट को अंजाम देना शुरू कर दिया। नशे ही हालत में ही वह चोरी व लूट करता था। 

हल्द्वानी के अलिशा होटल में रुका

पुलिस गिरफ्त में आया बदमाश कवि बिष्ट 29 अगस्त को हल्द्वानी पहुंचा था। इसके बाद किराये पर अलिशा होटल में रहने लगा। इस दौरान उसने अपने दोस्तों से भी होटल में मुलाकात की। पुलिस अधिकारियों के अनुसार बदमाश ढाई माह पहले पंचकुला जेल से रिहा हुआ। 

chat bot
आपका साथी