फिर शुरू होगी डेढ़ माह से बंद हल्द्वानी-रीठासाहिब रोडवेज बस सेवा

एआरएम एसएस बिष्ट ने बताया कि आगामी शुक्रवार से रोडवेज बस का संचालन शुरू किया जाएगा। बस सुबह नौ बजे हल्द्वानी से चलकर दोपहर लगभग दो बजे तक लोहाघाट पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि तकनीकि कारणों से हल्द्वानी-रीठा साहिब बस सेवा का संचालन बंद करना पड़ा था।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 05:40 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 05:40 PM (IST)
फिर शुरू होगी डेढ़ माह से बंद हल्द्वानी-रीठासाहिब रोडवेज बस सेवा
हल्द्वानी डिपो ने आगामी 12 नवंबर से बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : डेढ़ माह पूर्व बंद कर दी गई हल्द्वानी-रीठासाहिब रोडवेज बस सेवा का संचालन फिर से शुरू होगा। हल्द्वानी डिपो ने आगामी 12 नवंबर से बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। संचालन बंद होने से चम्पावत, लोहाघाट और खेतीखान से रीठा और हल्द्वानी आने जाने वाले यात्री टैक्सी तथा प्राइवेट वाहनों में ज्यादा किराया देकर यात्रा करने को मजबूर हैं।

हल्द्वानी डिपो के एआरएम एसएस बिष्ट ने बताया कि आगामी शुक्रवार से रोडवेज बस का संचालन शुरू किया जाएगा। बस सुबह नौ बजे हल्द्वानी से चलकर दोपहर लगभग दो बजे तक लोहाघाट पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि तकनीकि कारणों से हल्द्वानी-रीठासाहिब बस सेवा का संचालन बंद करना पड़ा था। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए डिपो ने बस का संचालन फिर से करने का निर्णय लिया है। लोहाघाट के स्टेशन इंचार्ज मंजुल कुमार ने हल्द्वानी डिपो के निर्णय का स्वागत करते हुए बताया कि लोहाघाट पहुंचने के बाद बस को पूर्व की भांति साढ़े तीन बजे रीठासाहिब के लिए रवाना किया जाएगा। यह बस दूसरे दिन सुबह रीठा से लोहाघाट पहुंचकर पौने 10 बजे चम्पावत वाया हल्द्वानी के लिए रवाना कर दी जाएगी।

बस का संचालन बंद होने से करीब डेढ़ माह से यात्रियों को टैक्सियों से यात्रा करनी पड़ रही है। बस सेवा बंद होने से आस-पास के लोगों को ही नहीं अपतिु इस रूट पर सुई, बिशुंग, कर्णकरायत, सलना, खेतीखान, पाटी, गर्सलेक और देवीधुरा के यात्रियों को भी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। अधिकांश लोग रोजाना इसी बस से हल्द्वानी के लिए सफर करते हैं। यात्री सुंदर सिंह, विक्रम सिंह, मनोज कुमार, हेमंत शर्मा, दयाकिशन चौबे, केदार सिंह आदि ने बस सेवा फिर से शुरू करने पर खुशी जताई है।

chat bot
आपका साथी