हल्द्वानी पुलिस की संदिग्ध भूमिका, जिन्हें ढूंढने का दावा करती है, वो गिरफ्तारी पर ले आते हैं स्टे

मित्र पुलिस। यह स्लोगन पढऩे और सुनने में अच्छा लगता है लेकिन कुछ मामले ऐसे भी सामने आए जब पुलिस ने आरोपितों संग मित्रता निभा दी। यानी गिरफ्तारी की धारा में मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपितों को ढूंढने का प्रयास किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 07:30 AM (IST)
हल्द्वानी पुलिस की संदिग्ध भूमिका, जिन्हें ढूंढने का दावा करती है, वो गिरफ्तारी पर ले आते हैं स्टे
हल्द्वानी पुलिस की संदिग्ध भूमिका, जिन्हें ढूंढने का दावा करती है, वो गिरफ्तारी पर ले आते हैं स्टे

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : मित्र पुलिस। यह स्लोगन पढऩे और सुनने में अच्छा लगता है लेकिन कुछ मामले ऐसे भी सामने आए जब पुलिस ने आरोपितों संग मित्रता निभा दी। यानी गिरफ्तारी की धारा में मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपितों को ढूंढने का प्रयास किया। थाने-चौकी पहुंच पीडि़त या पीडि़ता को झूठा आश्वासन भी दिया। और इस बीच आरोपित कोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे ले आए। अब पुलिस जांच की बात कहकर प्रक्रिया को आगे बढ़ा रही है।

केस एक

दिसंबर 2019 में शिवसेना नेता सौरभ व गौरव गुप्ता ने सिंधी चौक में सरेआम कारोबारी भुप्पी पांडे की गोली मार हत्या कर दी थी। दोनों भाई कुछ दिन पहले ही पुराने मुकदमों में गिरफ्तारी से बचने को स्टे लाए थे।

केस दो

पांच माह पूर्व रामपुर रोड निवासी एक महिला ने बजरंग दल के पूर्व पदाधिकारी पर दुष्कर्म, धोखाधड़ी, जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पीडि़ता ने अफसरों से गुहार भी लगाई। लेकिन आरोपित गिरफ्तारी से बच गया।

केस तीन

दो माह पूर्व एमबीपीजी कालेज की एक छात्रा ने एक छात्रनेता पर छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया था। न्याय की उम्मीद में उसने कई बार थाने के चक्कर काटे लेकिन पुलिस गिरफ्तार करने में फिसड्डी रही।

केस चार

तीन माह पूर्व रामपुर रोड निवासी एक महिला ने पड़ोस में रहने वाले युवक पर बेटियों संग अभद्रता करने व अश्लील टिप्पणी के साथ धमकाने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में भी पुलिस की भूमिका संदिग्ध थी।

केस पांच

गौलापार निवासी एक कारोबारी की पत्नी की मौत होने पर ससुरालियों ने प्रताडि़त करने व अन्य आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इसी तरह के एक अन्य मुकदमे में पुलिस ने बागजाला के युवक को जेल भेज दिया था। मगर कारोबारी बच गया।

chat bot
आपका साथी