हल्द्वानी नगर निगम दफ्तर की साज-सज्जा शुरू, फिर बदलेगी शहर की सूरत

भौगोलिक स्वरूप बदलने के बाद नगर निगम कार्यालय का स्वरूप बदलने की कवायद भी शुरू हो गई है। नगर निगम दफ्तर में इन दिनों साज-सज्जा के साथ छोटे-मोटे आंतरिक बदलाव किए जा रहे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 04:28 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 04:28 PM (IST)
हल्द्वानी नगर निगम दफ्तर की साज-सज्जा शुरू, फिर बदलेगी शहर की सूरत
हल्द्वानी नगर निगम दफ्तर की साज-सज्जा शुरू, फिर बदलेगी शहर की सूरत

हल्द्वानी, जेएनएन : भौगोलिक स्वरूप बदलने के बाद नगर निगम कार्यालय का स्वरूप बदलने की कवायद भी शुरू हो गई है। नगर निगम दफ्तर में इन दिनों साज-सज्जा के साथ छोटे-मोटे आंतरिक बदलाव किए जा रहे हैं। कुछ बदलाव हो चुके हैं, जबकि कुछ निकट भविष्य में करने की योजना है।

नया बोर्ड गठित होने के बाद मेयर कक्ष के पास पीआरओ कक्ष बनाया गया है। मेयर कार्यालय के मुख्य दरवाजा-चौखट को एल्युमिनियम से बदलकर लकड़ी का लगा दिया गया है। अंदर के दरवाजे भी बदले जाने हैं। चर्चा है कि मेयर बैठक कक्ष के पुराने फर्नीचर को बदलकर नया सोफा सेट लगाया जाना है। बोर्ड बैठक के दौरान सदस्यों को ताजा व गर्मागर्म स्नैक्स, ब्रेकफास्ट आदि खाने को मिले, इसके लिए मीडिया हॉल के पास पैंट्री बनाने की भी योजना है। मेयर बैठक रूम में भी पैंट्री बनेगी। चर्चा है कि पैंट्री फ्रिजर, माइक्रोबेब आदि से लैस होंगे।

विकास कार्यों के लिए 200 से अधिक प्रस्ताव पहुंचे

निगम दफ्तर का सुधार कार्य भले ही शुरू हो गए हों, लेकिन शहर के विकास कार्यों के लिए अभी वक्त लग सकता है। नए बोर्ड गठन के बाद पार्षदों के माध्यम से 200 से अधिक प्रस्ताव आ चुके हैं। प्रस्तावों को बोर्ड बैठक में रखने व शासन से बजट आने के इंतजार का आश्वासन दिया जा रहा है।

शपथ ग्रहण समारोह में हुआ था 10 लाख से अधिक व्यय

नए बोर्ड के शपथ ग्रहण समारोह में 10 लाख रुपये से अधिक व्यय होने की चर्चा है। बताया जा रहा है कि अकेले टेंट में करीब 6 लाख रुपये व्यय हुए। यह राशि बोर्ड फंड से जाएगी। मेयर के लिए इनोवा गाड़ी खरीदने का प्रस्ताव पहले ही बोर्ड बैठक में पास हो चुका है।

कवायद : नया सभागार बनाने को इस्टीमेट

साठ वार्ड का निगम होने के बाद मीटिंग हॉल के छोटा पडऩे के बाद निगम ने नया विकल्प तलाशना शुरू कर दिया है। नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया ने आर्केटक व जेई के साथ गुरुवार को निगम की छत पर नया मीटिंग हॉल बनाने के लिए नक्शे के स्वरूप पर चर्चा की। मीटिंग हॉल, पार्षद कक्ष, शौचालय बनाने के लिए नक्शा व इस्टीमेट बनाने को कहा है। नगर आयुक्त ने बताया कि निकट भविष्य में प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें : खजान व मारुति के निष्कासन पर हरदा को हुई तकलीफ, यूं बयां किया दर्द

chat bot
आपका साथी