हल्द्वानी नगर निगम ने तेज किया सैनिटाइजेशन अभियान, किराये पर लेकर 15 टैंकर लगाए

मेयर ने कहा कि शहर को कोरोना मुक्त करने के लिए निगम हर संभव प्रयास कर रहा है। 18 वाहनों को सैनिटाइजेशन में लगाया गया है। शहर के मुख्य बाजार के अलावा सब्जी मंडी अस्पताल कोविड केयर सेंटर टीकाकरण केंद्र आदि को सैनिटाइज किया जा रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:14 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:14 AM (IST)
हल्द्वानी नगर निगम ने तेज किया सैनिटाइजेशन अभियान, किराये पर लेकर 15 टैंकर लगाए
नगर निगम प्रशासन ने सघन सैनिटाइजेशन अभियान शुरू कर दिया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नगर निगम प्रशासन ने सघन सैनिटाइजेशन अभियान शुरू कर दिया है। अपने निजी वाहनों के साथ किराये के 15 टैंकरों को सैनिटाइजेशन में लगा दिया है। सोमवार को मेयर डा. जोगेंद्र सिंह रौतेला ने वाहनों को रवाना किया।

इस दौरान को मेयर ने कहा कि शहर को कोरोना मुक्त करने के लिए निगम हर संभव प्रयास कर रहा है। 18 वाहनों को सैनिटाइजेशन में लगाया गया है। शहर के मुख्य बाजार के अलावा सब्जी मंडी, अस्पताल, कोविड केयर सेंटर, टीकाकरण केंद्र आदि को सैनिटाइज किया जा रहा है। वहीं, डेंगू की रोकथाम के लिए दो टैंकर, दो बड़ी व दो छोटी फाॅगिंग मशीन लगाई हैं। नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया ने कर्मचारियों से खुद का बचाव करते हुए संक्रमण प्रभावित इलाकों को बेहतर तरीकेे से सैनिटाइज करने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोज कांडपाल, पार्षद तन्मय रावत, गणेश भट्ट, अमोल असवाल, केबी उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

डाक कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर का दर्जा नहीं, जिला प्रशासन से वैक्सीन लगवाने की मांग

घर-घर जाकर डाक बांटने वाले डाक कर्मचारियों की जिम्मेदारी कोरोना काल में बढ़ गई है। संकट की घड़ी में डाक कर्मचारी जीवन रक्षक दवाओं का वितरण भी कर रहे हैं। अधिकांश कर्मचारियों का अभी तक कोरोना वैक्सीनेशन नहीं हो पाया है। आवश्यक सेवा में शामिल डाक विभाग के कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर्स की भांति वैक्सीनेशन में प्राथमिकता नहीं देने से कर्मचारी आहत हैं।

अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संगठन के मंडलीय अध्यक्ष जीवन चंद्र का कहना है कि नैनीताल जिले में 400 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं। आॅफिस व फील्ड का काम करते हुए कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कुछ कर्मचारियों की मौत तक हो गई है। जिला प्रशासन ने डाक कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित करते हुए तत्काल टीकाकरण के आदेश देने चाहिए।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी