हल्द्वानी नगर निगम को दो साल बाद मिला कर अधीक्षक व जूनियर अभियंता

नगर निगम हल्द्वानी को दो साल बाद स्थायी राजस्व अधीक्षक मिल गया है। शहरी विकास अनुभाग ने नगर निगम रुद्रपुर में कार्यरत महेश चंद्र पाठक का हल्द्वानी नगर निगम में कर व राजस्व निरीक्षक के तौर पर स्थानांतरण किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 02:26 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 02:26 PM (IST)
हल्द्वानी नगर निगम को दो साल बाद मिला कर अधीक्षक व जूनियर अभियंता
हल्द्वानी नगर निगम को दो साल बाद मिला कर अधीक्षक व जूनियर अभियंता

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : नगर निगम हल्द्वानी को दो साल बाद स्थायी राजस्व अधीक्षक मिल गया है। शहरी विकास अनुभाग ने नगर निगम रुद्रपुर में कार्यरत महेश चंद्र पाठक का हल्द्वानी नगर निगम में कर व राजस्व निरीक्षक के तौर पर स्थानांतरण किया है। वहीं, नगरपालिका परिषद अल्मोड़ा में कार्यरत अवर अभियंता महेंद्र बिष्ट को हल्द्वानी नगर निगम में स्थानांतरित कर दिया है। अभी तक अवर अभियंता के पद पर ग्रामीण निर्माण विभाग के जेई को व्यवस्था के तौर पर सप्ताह में तीन दिन तैनाती दी गई थी। प्रभारी सचिव विनोद कुमार सुमन ने इस आशय का आदेश जारी किया है। दो नए अधिकारियों के आने से निगम के कार्यों में निगरानी व टैक्स वसूली में तेजी आएगी।

सड़क स्थानांतरण को मुख्य सचिव से मिले हल्द्वानी के मेयर

तीनपानी चौराहे से नरीमन चौराहे तक की सड़क को लोनिवि हल्द्वानी को हस्तांतरित करने की मांग को लेकर मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला मुख्य सचिव एसएस सिंधू से मिले। मेयर ने सड़क के रखरखाव के लिए 1.86 करोड़ की धनराशि अवमुक्त करने की भी मांग उठाई है। मंगलवार को देहरादून में मुख्य सचिव से मिले मेयर ने कहा कि एनएच 87 मोटर मार्ग वर्तमान में एनएचएआइ के पास है। सड़क का 80 से 91 किमी तक का हिस्सा शहर में आता है। सड़क लोक निर्माण विभाग के पास आने से इसकी मरम्मत बेहतर हो सकेगी। मेयर डा. रौतेला ने बताया कि मुख्य सचिव ने मांग को लेकर सकारात्मक रुख दिखाया है।

chat bot
आपका साथी