Haldwani Municipal Corporation Board Meeting : आठ माह बाद हुई बोर्ड बैठक, वार्षिक बजट सदन में पेश नहीं करने पर गहमागहमी

Haldwani Municipal Corporation Board Meeting नगर निगम का वार्षिक बजट सदन में पेश नहीं करने पर गहमागहमी रही। पार्षद राजेंद्र अग्रवाल नेता प्रतिपक्ष नरेंद्रजीत सिंह रोडू राजेंद्र जीना महेश चंद्र ने कहा योजनाएं बनाने के लिए परिवार से लेकर सदन तक के लिए बजट जरूरी है।

Skand ShuklaSun, 20 Jun 2021 07:38 AM (IST)
Haldwani Municipal Corporation Board Meeting : आठ माह बाद हुई बोर्ड बैठक, बजट सदन में पेश नहीं करने पर गहमागहमी

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Haldwani Municipal Corporation Board Meeting : नगर निगम का वार्षिक बजट सदन में पेश नहीं करने पर गहमागहमी रही। पार्षद राजेंद्र अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष नरेंद्रजीत सिंह रोडू, राजेंद्र जीना, महेश चंद्र ने कहा योजनाएं बनाने के लिए परिवार से लेकर सदन तक के लिए बजट जरूरी है। केंद्र, राज्य सरकार बजट पेश कर चुकी है, लेकिन निगम का बजट पेश नहीं करना हास्यास्पद है। मेयर ने अगली बैठक में बजट लाने की बात कहकर पार्षदों को शांत कराया। कुछ पार्षदों ने प्रस्तावों पर काम नहीं होने की बात कही। इस मामले में पार्षदों ने बोर्ड बैठक से पहले नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा।

बैठक छोड़कर निकल गए पार्षद

पार्षद धीरज पांडे, महेश चंद्र ने कहा 2018 में दिए प्रस्तावों पर अभी तक काम नहीं हुआ। धीरज बैठक छोड़कर चले गए। पार्षद जाकिर हुसैन, मो. गुफरान ने कहा बनभूलपुरा इलाके को योजनाओं में शामिल नहीं किया जाता। अमृत योजना मेें बिछी लाइनों में पानी नहीं आ रहा। शाकिर हुसैन ने लाइन बिछाने में मानकों की अनदेखी की शिकायत की। मेयर ने टीम के साथ निरीक्षण करने का भरोसा दिलाया।

आप मोदी जी की फोटो लगा लेंगे हमारा क्या

वार्डों में काम नहीं होने की शिकायत करते हुए पार्षद रवि जोशी ने कहा फिर चुनाव आ रहा है। वार्डों में काम नहीं होने पर लोगों को क्या जवाब देंगे। व्यंग्य करते हुए बोले, आप मोदीजी की फोटो लगाकर काम चला लेंगे, हमारा क्या होगा। मेयर ने टिप्पणी से बचने व सदन की गरिमा बनाए रखने की नसीहत दी।

मेयर साहब! मीठा बोलने से नहीं चलेगा

पार्षद नीमा भट्ट कई बार शिकायत करने के बाद भी वार्ड में सफाई नहीं होने की बात कहते हुए रो पड़ीं। बोली, मेयर साहब आप मीठा बोलकर विरोधी को भी खुश कर देेते हैं लेकिन इससे काम नहीं चलता।

जब तात्कालिक प्रस्ताव को वापस लेना पड़ा

मेयर की अनुमति से सेप्टेज मैनेजमेंट प्रोटोकाल की प्रस्तावित उपविधि को सदन में रखा गया। पार्षद धीरेंद्र रावत ने 24 घंटे की पूर्व सूचना से पहले प्रस्ताव सदन में रखने पर आपत्ति जताई। विरोध के बाद प्रस्ताव वापस ले लिया गया।

गैस पाइपलाइन को सड़क खोदने की अनुमति

शहर में गैस पाइपलाइन बिछाने के लिए एचपीसीएल को अनुमति देने पर सहमति बनी। कंपनी को 250 किमी सड़क खोदनी है। शुरुआत में 20 किमी सड़क खोदने की अनुमति मांगी है। 250 किमी सड़क के जीर्णोद्धार में करीब 50 करोड़ व्यय होगा। मेयर ने कहा कंपनी निगम को धनराशि न देकर सड़कों मरम्मत खुद करेगी। कुछ सुपरविजन चार्ज तय किया जाएगा।

आपके मेयर बनने से मेरा राजनैतिक पतन हुआ

सदन की कार्यपद्धति पर बात रख रहे पार्षद धीरेंद्र रावत की मेयर ने सराहना की। तभी रावत चुटीले अंदाज में बोले, जब से आप मेयर बने मेरा राजनैतिक पतन शुरू हो गया। मेयर बोले, आपकी जानकारी का मुझे लाभ मिला। सदन आपको मेयर की कुर्सी पर देखना चाहता है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.