मास्क न पहनने वालों पर मंडी प्रशासन सख्त, ग्राहकों से लेकर आढ़तियों के हो रहे चालान

लापरवाह बने लोगों पर मंडी प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। ग्राहक ही नहीं आढ़तियों से भी सख्ती से निपटने की तैयारी शुरू हो गई है। बुधवार सुबह मंडी प्रशासन ने सघन चैकिंग अभियान चलाया और बिना मास्क के मिलने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:20 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:20 PM (IST)
मास्क न पहनने वालों पर मंडी प्रशासन सख्त, ग्राहकों से लेकर आढ़तियों के हो रहे चालान
मास्क न पहनने वालों पर मंडी प्रशासन सख्त, ग्राहकों से लेकर आढ़तियों के चालाना

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बावजूद लापरवाह बने लोगों पर मंडी प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। ग्राहक ही नहीं, आढ़तियों से भी सख्ती से निपटने की तैयारी शुरू हो गई है। बुधवार सुबह मंडी प्रशासन ने सघन चैकिंग अभियान चलाया और बिना मास्क के मिलने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। बिना मास्क मंडी में प्रवेश करने वालों ग्राहकों व आम लोगों पर 250 रुपये जुर्माना लगाया जा रहा है, जबकि मंडी आढ़तियों से सीधे 1000 रुपये जुर्माना वसूल किया जा रहा है। हालांकि शुरुआत में आढ़तियों ने इस व्यवस्था का विरोध जताया था।

पहले दिन मंडी प्रशासन की हुई थी किरकिरी

दो दिन पहले भी मंडी प्रशासन ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ चैकिंग व कार्रवाई अभियान शुरू किया था। बिना मास्क मंडी परिसर में प्रवेश करने वाले ग्राहकों से 250 रुपये जुर्माना वसूल गया जबकि मंडी में जमे आढ़तियों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई थी। 

बंदिशें कम चालान करने पर जोर

कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद नैनीताल जिले में प्रशासन अभी विशेष सख्ती नहीं बरत रहा है। नैनीताल नगर पालिका व नगर निगम हल्द्वानी क्षेत्र में स्कूलों को 30 अप्रैल के लिए बंद किया गया है। शेष जिले में कक्षा छह से ऊपर के स्कूल खुले हुए हैं। सामाजिक व धार्मिक आयोजनों को पाबंदियों के साथ मनाने की अनुमति है। मंडी प्रशासन, जिला प्रशासन के साथ पुलिस चालान करने पर जुटी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी